Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दुबई सुपर सिरीज़: फाइनल में जापान की यामागुची से हारी पीवी सिंधु

सत्र के इस आखिरी और प्रतिष्ठित फिनाले में सिंधु ने फिर से अपना जोश और जज्बा दिखाया लेकिन शुरूआती बढ़त के बावजूद आखिर में उन्हें यामागुची से 21-15, 12-21, 19-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मुकाबला एक घंटे 31 मिनट तक चला।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2017 18:15 IST
 पीवी सिंधु - India TV Hindi
पीवी सिंधु

दुबई: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को दुबई सुपर सिरीज फाइनल्स में विश्व की नंबर दो जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 

सत्र के इस आखिरी फिनाले में सिंधु ने फिर से अपना जोश और जज्बा दिखाया लेकिन शुरूआती बढ़त के बावजूद आखिर में उन्हें यामागुची से 21-15, 12-21, 19-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मुकाबला एक घंटे 31 मिनट तक चला। 

यह किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु की तीसरी हार है। वह पिछले साल रियो ओलंपिक और इस साल ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हार गयी थी। इस मैच से पहले सिंधु का यामागुची के खिलाफ रिकार्ड 5-2 था। इनमें शुक्रवार को ग्रुप चरण के आखिरी मैच की जीत भी शामिल थी लेकिन आज भारतीय खिलाड़ी वैसा कमाल नहीं दिखा पायी। यामागुची ने बेहतर खेल का नजारा पेश किया और वह दमखम के मामले में भी सिंधु से बेहतर साबित हुई। 

इस साल अपना चौथा सुपर सीरीज फाइनल खेल रही 22 वर्षीय सिंधु इस तरह से साइना नेहवाल से आगे निकलने में नाकाम रही जिन्होंने 2011 में फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन उन्हें भी अपनी हमवतन भारतीय की तरह रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। ज्वाला गुटा और वी दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी भी 2009 में उप विजेता रही थी। 

सिंधु ने इस साल इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के रूप में दो सुपर सीरीज खिताब जीते थे। इसके अलावा वह हांगकांग ओपन और विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement