Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग नीलामी: अबोजार सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी, नितिन के लिए सर्वाधिक बोली

ईरान के अबोजार मोहाजरमिघानी इस साल प्रो कबड्डी लीग में खिलाडि़यों की नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने जब उन्हें नयी फ्रेंचाइजी गुजरात ने 50 लाख रूपये में खरीदा जबकि भारत के नितिन तोमर के लिए सबसे अधिक बोली लगी।

Bhasha Bhasha
Published on: May 23, 2017 14:55 IST
Abozar Mohajermighani, Nitin- India TV Hindi
Abozar Mohajermighani, Nitin

नयी दिल्ली: ईरान के अबोजार मोहाजरमिघानी इस साल प्रो कबड्डी लीग में खिलाडि़यों की नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने जब उन्हें नयी फ्रेंचाइजी गुजरात ने 50 लाख रूपये में खरीदा जबकि भारत के नितिन तोमर के लिए सबसे अधिक बोली लगी। 

कल रात हुई नीलामी में अबोजार के अलावा विदेशी खिलाडि़यों में ईरान के अबोलफजल माघसोदलो (दिल्ली, 31 लाख 80 हजार रूपये), ईरान के फरहाद रहीमी मिलाघरदान (तेलुगु टाइटंस, 29 लाख रूपये), थाईलैंड के खोमसान थोंगखाम (हरियाणा, 20 लाख 40 हजार रूपये) और ईरान के हादी ओस्तोरक (यू मुंबा, 18 लाख 60 हजार) के लिए भी भारी भरकम बोली लगी। 

इस साल की नीलामी में टीम यूपी ने नितिन के लिए सर्वाधिक 93 लाख रूपये की बोली लगाई जबकि उनका आधार मूल्य 20 लाख रूपये था। पहले सत्र की नीलामी में राकेश कुमार 12 लाख 80 हजार रूपये के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी थे और उसकी तुलना में नितिन को मिलने वाली राशि में 626 प्रतिशत इजाफा हुआ है। 

नितिन के अलावा भारतीय खिलाडि़यों में रोहित कुमार को बेंगलुरू बुल्स ने 81 लाख, मनजीत छिल्लर को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75 लाख 50 हजार, सुरजीत सिंह को बंगाल वारियर्स ने 73 लाख और सेलवामनी के को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 73 लाख रूपये में खरीदा। 

दो दिवसीय नीलामी के पहले दिन 12 फ्रेंचाइजियों ने 60 खिलाडि़यों को चुना गया जिन पर 27 करोड़ 27 लाख रूपये खर्च हुए। एलीट रिटेन किए गए खिलाडि़यों के वेतन का फैसला नीलामी के दौरान टीम के सबसे महंगे खरीदे खिलाड़ी के आधार पर होगा। 

प्रत्येक फ्रेंचाइजी को चौथे सत्र की अपनी टीम से एक एलीट खिलाड़ी को रिटेन करने की स्वीकृति थी। तेलुगु टाइटंस ने राहुल चौधरी, यू मुंबा ने अनूप कुमार, बंगाल वारियर्स ने यांग कुन ली, पटना पाइरेट्स ने संदीप नरवाल और पुणेरी पल्टन ने दीपक हुड्डा को रिटेन किया। जयपुर की टीम ने किसी को रिटेन नहीं किया। 

नयी फ्रेंचाइजियों को नीलामी से पहले एक खिलाड़ी को चुनने की स्वीकृति थी जिसमें टीम हरियाणा ने सुरेंदर नाडा को जबकि टीम गुजरात ने ईरान के फाजेल अत्राचाली को चुना जबकि टीम यूपी ने किसी को नहीं चुनने का फैसला किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement