Friday, March 29, 2024
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग: अनूप कुमार ने कहा खिलाड़ियों की फिटनेस सबसे अहम

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आगामी पांचवें सीजन में एकबार फिर यू- मुंबई टीम के कप्तान के तौर पर मैट पर उतरने वाले कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर जोर दिया है।..

IANS IANS
Updated on: June 28, 2017 18:33 IST
anup kumar- India TV Hindi
anup kumar

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आगामी पांचवें सीजन में एकबार फिर यू- मुंबई टीम के कप्तान के तौर पर मैट पर उतरने वाले कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर जोर दिया है। अनूप ने कहा कि इस समय देहरादून में चल रहे प्रशिक्षण शिविर में टीम के कोच खिलाड़ियों की फिटनेस पर अधिक ध्यान दे रहे हैं।

इस प्रशिक्षण शिविर में 18 में से 15 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं और कोच भास्करन का पूरा ध्यान केवल खिलाड़ियों की फिटनेस पर ही होगा। ऐसे में खिलाड़ी कबड्डी का अभ्यास कम ही कर रहे हैं और फिटनेस पर ज़्यादा ध्यान दे रहें हैं। (कोहली-कुंबले विवाद को ठीक से सुलझाया नहीं गया : गांगुली)

फिटनेस के इस महत्व पर रोशनी डालते हुए कप्तान अनूप ने कहा, "लंबी लीग के लिए खिलाड़ियों का फिट होना बहुत जरूरी है और यही सबसे महत्वपूर्ण चीज है।"

उल्लेखनीय है कि चार नई टीमों के शामिल होने से कबड्डी लीग में विस्तार हुआ है। लीग का पांचवां सीजन 12 सप्ताह तक चलेगा और इसमें 130 से भी अधिक मैच खेले जाएंगे।

अनूप ने कहा, "हमने 20 दिनों तक चलने वाले इस शिविर में कबड्डी का अभ्यास न के बराबर किया है। हमने केवल फिटनेस कोर्स किया है। हमारा लक्ष्य लीग के दौरान पूरी तरह से फिट रहने का है। हमें ऐसे 8 या 9 खिलाड़ी चाहिए, जो पूरी लीग के दौरान फिट रहें।" (भारत में फीफा अंडर-17 विश्व कप से पहले आयोजित हुआ यह फुटबाल उत्सव)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement