Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीबीएल: दिल्ली को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा हैदराबाद

नई दिल्ली: हैदराबाद हंटर्स ने गुरुवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण के अपने अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान दिल्ली एसर्स को 5-2 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मौजूदा

IANS IANS
Published on: January 13, 2017 10:58 IST
carolina-marin- India TV Hindi
carolina-marin

नई दिल्ली: हैदराबाद हंटर्स ने गुरुवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण के अपने अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान दिल्ली एसर्स को 5-2 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन के नेतृत्व में हैदराबाद टीम इस मैच से पहले छह टीमों की तालिका में नौ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी। इस जीत के बाद उसके 14 अंक हो गए हैं।

ज्वाला गुट्टा की दिल्ली का पीबीएल-2 में सफर यहीं समाप्त हो गया। उसे इस संस्करण में कुल छह अंक ही मिले।

मुकाबले का पहला मैच दिल्ली के सिरिल वर्मा और हैदराबाद के समीर वर्मा के बीच था। समीर ने यह मुकाबला 8-11, 11-3, 11-2 से जीता। पहला गेम हारने के बाद समीर ने शानदार वापसी की और अपनी टीम का खाता खोला।

दूसरा मुकाबला मिश्रित युगल वर्ग का था, जिसमें दिल्ली की ज्वाला और व्लादिमिर इवानोव की जोड़ी का सामना हैदराबाद की चाउ होइ वाह और सत्विक साई राज की जोड़ी से था। खराब फॉर्म में चल रहीं ज्वाला और इवानोव की जोड़ी को यहां हार हाथ लगी। हैदराबादी जोड़ी ने यह मैच 11-3, 11-4 से आसानी से अपने नाम किया।

पुरुष एकल वर्ग में हुए अगले मुकाबले में दिल्ली ने जैन ओ जोर्गेनसन को कोर्ट पर उतारा। यह उसका ट्रम्प मैच था। जोर्गेनसन अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा उतरे। उन्होंने हैदराबाद के राजीव ओउसेफ को आसान मुकाबले में 11-5, 11-7 से मात दी।

पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान झेलना पड़ता है। इस मैच के बाद दिल्ली कोई मैच नहीं जीत पाई।

मारिन ने महिला एकल में दिल्ली की नितचाओन जिंदापोन को सीधे गेमों में 15-14, 11-4 से मात दी। मारिन का मैच हैदराबाद का ट्रम्प मैच था।

पुरुष युगल के आखिरी मुकाबले में भी दिल्ली को हार मिली। हैदराबाद की तान बून हियोंग और तान वी कियोंग की जोड़ी ने दिल्ली की इवानोव और इवान सोजोनोव को 11-9, 13-11 से मात दी।

इस जीत के साथ हैदराबाद ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। हैदराबाद के अलावा अवध वॉरियर्स (21 अंक), मुंबई रॉकेट्स (19 अंक) और चेन्नई स्मैशर्स (18 अंकों) भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement