Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PBL: सायना की टीम हारी, फाइनल में पहुंचे सिंधु के चेन्नई स्मैशर्स

नई दिल्ली: शानदार फॉर्म में चल रहीं रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता पी.वी.सिंधु की टीम चेन्नई स्मैशर्स ने शुक्रवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण में सायना नेहवाल की टीम अवध वॉरियर्स

IANS IANS
Published on: January 14, 2017 7:44 IST
Saina-Sindhu- India TV Hindi
Image Source : PTI Saina-Sindhu

नई दिल्ली: शानदार फॉर्म में चल रहीं रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता पी.वी.सिंधु की टीम चेन्नई स्मैशर्स ने शुक्रवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण में सायना नेहवाल की टीम अवध वॉरियर्स को 4-1 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। उम्मीद के मुताबिक यह मुकाबला बेहद रोचक रहा। पुरुष युगल के आखिरी मुकाबले पर इस मैच का फैसला निर्भर था जिसमें चेन्नई ने वॉरियर्स को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

इस मुकाबले का मुख्य आकर्षण भारत की दो दिग्गज स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों नेहवाल और सिंधु के बीच हुआ मैच रहा। दर्शकों को इस मैच में कड़े मुकाबले की उम्मीद थी जो कुछ हद तक पूरी भी हुई।

सिंधु ने इस मुकाबले में अपने शानदार खेल का बखूबी परिचय देते हुए सायना को 11-7, 11-8 से हराया।

दोनों के बीच हर गेम की शुरुआत में अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली, लेकिन अंत में सिंधु, सायना पर भारी पड़ीं और मैच जीत ले गईं।

सायना ने पहला गेम इसी तरह गंवाया। दूसरे गेम में सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहला अंक हासिल कर लिया। सायना ने पिछड़ने के बाद स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। लेकिन सिंधु ने तुरंत स्कोर 5-2 कर बढ़त ले ली और फिर 9-5 से आगे निकल गईं।

लंदन ओलम्पिक-2012 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना ने वापसी की पुरजोर कोशिश करते हुए लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 8-9 कर लिया और अपनी वापसी की उम्मीद जगाई। सिंधु ने धैर्य रखते हुए लगातार दो अंक हासिल कर मुकाबला अपने नाम किया।

सिंधु का यह मैच चेन्नई का ट्रम्प मैच था। पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम के हिस्से दो अंक आते हैं और हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है। सिंधु के मैच से पहले वॉरियर्स की टीम 2-1 से आगे थी लेकिन इस मैच के बाद वह 2-3 से पीछे हो गई।

वॉरियर्स ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की। पहला मुकाबला मिश्रित युगल का था जिसमें वॉरियर्स की सावित्रि अमृतपाल और बोडिन इसारा की जोड़ी ने चेन्नई की क्रिस और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी को 9-11, 11-8, 11-5 से मात दी। वॉरियर्स ने इस मैच से एक अंक अपने खाते में डाला।

पुरुष युगल के अगले मैच में चेन्नई के परुपल्ली कश्यप ने वॉरियर्स के विंसेट वोंह विंग की को 11-4, 11-6 से मात देते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

भारत के एक और शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत पुरुष एकल का अगला मैच खेलने वॉरियर्स की तरफ से उतरे और चेन्नई के टॉमी सुगियार्तो को 14-12, 11-7 से मात देकर अपनी टीम को बढ़त दिला गए। स्कोर 2-1 था। सिंधु ने मुकाबला जीत चेन्नई को मैच में ला दिया।

मुकाबले का परिणाम अगले मैच पर निर्भर था। पुरुष युगल का यह मुकाबला वॉरियर्स का ट्रम्प मैच था। अगर वॉरियर्स यह मैच जीत जाती तो उसके हिस्से दो अंक आते। ऐसे में वॉरियर्स की टीम फाइनल में पहुंचती।

लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। चेन्नई की क्रिस और मैड्स पिलर कोल्डिंग की जोड़ी ने वॉरियर्स की गोह वी शेम और मार्किस किडो की जोड़ी को 11-3, 12-10 से मात देते हुए जीत हासिल की और चेन्नई को फाइनल में पहुंचाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement