Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग नीलामी: पाकिस्तानी खिलाड़ियों से ख़रीदारों ने झाड़ा पल्ला

प्रो-कबड्डी लीग सीज़न-5 के लिए जारी नीलामी के ड्रॉफ्ट में शामिल 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोई ख़रीदार नहीं मिला। मंगलवार को दूसरे दिन जब नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई तो सबसे पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बोली लगाई गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 23, 2017 11:37 IST
Pro league  kabaddi- India TV Hindi
Pro league kabaddi

नई दिल्ली: प्रो-कबड्डी लीग सीज़न-5 के लिए जारी नीलामी के ड्रॉफ्ट में शामिल 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोई ख़रीदार नहीं मिला। मंगलवार को दूसरे दिन जब नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई तो सबसे पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बोली लगाई गई, लेकिन 12 के 12 फ्रेंचाइजी ने पल्ला झाड़ लिया। 

ग़ौरतलब है कि खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को कहा था कि मौजूदा हालात में सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देश में खेलने की इज़ाज़त नहीं देगी। इसके बाद ही साफ हो गया था कि कोई टीम मालिक इन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का जोख़िम नहीं लेगा। मंगलवार को जब इन खिलाड़ियों की बोली लगाई गई तो कोई टीम मालिक इन्हें ख़रीदने के लिए आगे नहीं आया।

नीलामी में पाकिस्तान के 10 खिलाड़ियों को ओवरसीज़ वर्ग (विदेशी खिलाड़ियों के वर्ग) में शामिल किया गया था। इसमें बी-ओवरसीज वर्ग में चार खिलाड़ी आतिफ वहीद, नासिर अली, वसीम सज्जाद, हसन रज़़ा थे, वहीं सी-ओवरसीज़ वर्ग में छह खिलाड़ी अखलाक हुसैन, इबरार हुसैन, अरसलान अहमद, हसन अली, मोहम्मद इमरान और उस्मान जदा का नाम शामिल था।

सीजन-5 की नीलामी के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल किए जाने के बारे में लीग की प्रोमोटर कंपनी-मशाल स्पोर्ट्स के प्रमुख चारू शर्मा ने कहा था कि इन खिलाड़ियों को ड्रॉफ्ट में शामिल करने के पीछे उद्देश्य कबड्डी के खेल को सही मायनों में लोकप्रिय बनाना है। ऐसे में इस लीग में उन सभी देशों का प्रतिनिधित्व चाहिए, जिन देशों में कबड्डी खेला जाता रहा है और पाकिस्तान उनमें से एक है, लेकिन सरकार की ओर से सख्ती दिखाए जाने के बाद चारू ने स्वर बदलते हुए कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला सरकार का होगा और लीग आयोजक इसे मानने को बाध्य होंगे।

नीलामी के दूसरे दिन बी, सी और डी वर्ग के खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इनमें वे 131 भारतीय युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनका चयन मुंबई में आयोजित टैलेंट हंट के बाद किया गया है। बी और सी वर्ग में बड़ी संख्या में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement