1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. कभी नहीं सोचा था कि इतने विम्बलडन ख़िताब जीतूंगा: फेडरर

कभी नहीं सोचा था कि इतने विम्बलडन ख़िताब जीतूंगा: फेडरर

रोजर फेडरर ने स्वीकार किया कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह आठ बार विम्बलडन खिताब जीतेंगे और यदि उनसे कोई कहता कि 2017 में वह दो ग्रैंडस्लैम जीतेंगे तो वह इस पर ठहाका लगाते।

Edited by: Bhasha [Published on:17 Jul 2017, 2:25 PM IST]
कभी नहीं सोचा था कि इतने विम्बलडन ख़िताब जीतूंगा: फेडरर

लंदन: रोजर फेडरर ने स्वीकार किया कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह आठ बार विम्बलडन खिताब जीतेंगे और यदि उनसे कोई कहता कि 2017 में वह दो ग्रैंडस्लैम जीतेंगे तो वह इस पर ठहाका लगाते। तीन सप्ताह बाद 36 बरस के होने जा रहे फेडरर ने पीट सम्प्रास का रिकार्ड तोड़कर आठवां विम्बलडन खिताब जीता । उन्होंने फाइनल में मारिन सिलिच को 6-3, 6-1, 6-4 से मात दी। 

सोलह साल पहले फेडरर ने सम्प्रास को हराकर विम्बलडन जीता था। अब 19 ग्रैंडस्लैम फेडरर के नाम है जबकि रफेल नडाल उनसे चार खिताब पीछे है। 

फेडरर ने कहा कि पीट को हराने के बाद मैने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं इतना कामयाब होउंगा। मुझे लगा था कि कभी विम्बलडन फाइनल तक पहुंचूंगा और जीतने का कोई मौका मिलेगा। कभी सेाचा नहीं था कि आठ खिताब अपने नाम करूंगा। इसके लिये या तो आप अपार प्रतिभाशाली हों या माता पिता और कोच तीन बरस की उम्र से आपको कोर्ट पर तैयार करने में लग जाये। मैं उन बच्चों में से नहीं था। 

उन्होंने कहा, ''मुझे पता था कि मैं एक बार फिर खिताब जीतूंगा पर इस स्तर पर कभी नहीं सोचा था। यदि मुझसे कोई कहता कि मैं इस साल दो ग्रैंडस्लैम जीतूंगा तो मैं हंस देता।'' 

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content