Friday, March 29, 2024
Advertisement

HIL के कारण यूनिवर्सिटी की फीस दे सकता हूं: ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी

हॉकी इंडिया लीग (HIL) खिलाड़ियों के लिए आर्थिक रूप से काफी फायदेमंद साबित हो रही है और इससे ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड टॉम क्रेग की जिंदगी बदलने को तैयार हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 09, 2017 16:48 IST
Tom Craig | Getty Images- India TV Hindi
Tom Craig | Getty Images

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया लीग (HIL) खिलाड़ियों के लिए आर्थिक रूप से काफी फायदेमंद साबित हो रही है और इससे ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड टॉम क्रेग की जिंदगी बदलने को तैयार हैं। टॉम इस आगामी प्रतियोगिता से होने वाली कमाई से अपनी यूनिवर्सिटी की फीस का भुगतान करना चाहते हैं।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

क्रेग को कलिंगा लांसर्स ने 67,000 डॉलर में खरीदा था। उन्होंने कहा, ‘इतने पैसे किसी भी हॉकी खिलाड़ी के जीवन में काफी बदलाव ला देंगे।’ उन्होंने कहा, ‘हॉकी इंडिया लीग से मिले मौके की मैं निश्चित रूप से प्रशंसा करूंगा जो खेल को पेशेवर बना रही है और मुझे मिलने वाले पैसे से निश्चित रूप से सीधे मेरे यूनिवर्सिटी की फीस का भुगतान होगा।’ पिछले महीने लखनऊ में हुए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में क्रेग ने भारत के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में गोल किया था। मैच ड्रॉ रहा था जिसके बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में गया जिसके बाद भारत ने जीत हासिल की।

क्रेग ने कहा, ‘ज्यादातर युवा ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ियों की हॉकी इंडिया लीग में काफी दिलचस्पी है और मैं भी इससे अलग नहीं हूं। यह इतना रोमांचक टूर्नामेंट है कि मैं इससे भाग लेने का इंतजार नहीं कर सकता था।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement