Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जून में ही पता चल पाएगा कि शारापोवा विंबल्डन में खेलेंगी या नहीं

5 ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने वाली रूस की महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के इस साल विंबलडन में हिस्सा लेने पर फैसला 20 जून को टूर्नामेंट आयोजकों की होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 10, 2017 9:38 IST
Maria Sharapova | AP File Photo- India TV Hindi
Maria Sharapova | AP File Photo

लंदन: 5 ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने वाली रूस की महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के इस साल विंबलडन में हिस्सा लेने पर फैसला 20 जून को टूर्नामेंट आयोजकों की होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक बैठक के बाद ही शारापोवा के साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय समाचार चैनलों के अनुसार लॉन टेनिस संघ ने अब तक अगले महीने होने वाली एजीयॉन क्लासिक टूर्नामेंट में किस खिलाड़ी को वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश देने पर फैसला नहीं लिया है। महिला टेनिस संघ (WTA) के नियम के मुताबिक पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और कई बड़े टूर्नामेंट जीत चुकी खिलाड़ियों को वाइल्ड कार्ड एंट्री देने की कोई तय सीमा नहीं है।

ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट पर हालांकि WTA का यह नियम लागू नहीं होता है। यह ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) द्वारा आयोजित किए जाते हैं। शारापोवा ने डोपिंग नियमों के उल्लंघन के चलते लगा प्रतिबंध झेलने के बाद तकरीबन 15 महीने के अंतराल पर कोर्ट में वापसी की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement