1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशिया कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे मनप्रीत

एशिया कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे मनप्रीत

मिडफील्डर मनप्रीत सिंह 11 से 22 अक्तूबर तक ढाका में होने वाले हीरो एशिया कप में भारत की 18 सदस्यीय पुरूष हाकी टीम की कमान संभालेंगे। फारवर्ड एस वी सुनील टीम के उपकप्तान होंगे।

Reported by: Bhasha [Published on:16 Sep 2017, 3:14 PM IST]
एशिया कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे मनप्रीत

नयी दिल्ली: मिडफील्डर मनप्रीत सिंह 11 से 22 अक्तूबर तक ढाका में होने वाले हीरो एशिया कप में भारत की 18 सदस्यीय पुरूष हाकी टीम की कमान संभालेंगे। फारवर्ड एस वी सुनील टीम के उपकप्तान होंगे। 

हाल ही में यूरोप दौरे पर कुछ जूनियर खिलाड़ियों को मौका देने के बाद हाकी इंडिया ने युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। गोलकीपर आकाश चिकते और सूरज करकेरा टीम में बने हुए हैं जबकि डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह और सुरेंदर कुमार ने यूरोप दौरे पर आराम दिये जाने के बाद वापसी की है। टीम में पूर्व कप्तान सरदार सिंह, सुनील, आकाशदीप सिंह और सतबीर सिंह ने भी वापसी की है। 

मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, मुझे युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से भरी इस टीम के साथ काम करने का इंतजार है। हीरो एशिया कप साथ में हमारा पहला टूर्नामेंट होगा और मैं इसे लेकर काफी उत्साहित हूं। 

उन्होंने कहा, मैने टीम को नीदरलैंड में देखा है और मैं इस टीम की उर्जा का कायल हूं। हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

भारत पूल ए में जापान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ है ।उसे पहला मैच 11 अक्तूबर को जापान से खेलना है जबकि बांग्लादेश से 13 अक्तूबर और पाकिस्तान से 15 अक्तूबर को खेलना होगा । 

टीम: 
गोलकीपर: आकाश चिकते, सूरज करकेरा 
डिफेंडर: दिप्सन टिर्की, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार 
मिडफील्डर: एस के उथप्पा, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंगलेनसना सिंह, सुमित 
फारवर्ड: एस वी सुनील, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह, सतबीर सिंह। 

Related Tags:

You May Like