Friday, March 29, 2024
Advertisement

युवा भारतीय महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा फेमस हैं मेसी: सर्वे

अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल जगत से संन्यास की घोषणा करने वाले अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी युवा भारतीय महिलाओं के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय हैं। ऑनलाइन मेट्रोमनी प्लेटफार्म पर किए गए एक सर्वेक्षण से यह बात सामने आई है।

IANS IANS
Updated on: June 29, 2016 18:20 IST
messi- India TV Hindi
messi

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल जगत से संन्यास की घोषणा करने वाले अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी युवा भारतीय महिलाओं के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय हैं। ऑनलाइन मेट्रोमनी प्लेटफार्म पर किए गए एक सर्वेक्षण से यह बात सामने आई है।

ये भी पढ़े- मेसी संन्यास संबंधी अपना फैसला ले लेंगे वापस: सुआरेज

वेबसाइट 'शादी डॉट कॉम' पर फ्रांस में जारी यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 के संदर्भ में 'मोस्ट एलिजिबल एंड डिजाइरेबल फुटबाल प्लेयर' के लिए किए गए एक सर्वेक्षण में 25 से 34 की आयुवर्ग के बीच वाली कुल 6,5000 महिलाओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें शादीशुदा महिलाएं भी शामिल हैं।

इस सर्वेक्षण में 'मोस्ट एलिजिबल एंड डिजाइरेबल फुटबाल प्लेयर' के लिए 49.7 प्रतिशत महिलाओं ने मेसी को वोट दिया। इसके बाद नेमार (31.5 प्रतिशत) और एंटोनी ग्रिएजमान (18.8 प्रतिशत) लोकप्रिय रहे।

इसके अलावा जब महिलाओं से 'मोस्ट एलिजिबल फुटबालर' के लिए वोट डालने के लिए कहा गया, तो कुल 46.4 प्रतिशत महिलाओं ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पक्ष में वोट किया, जबकि मेसी को 43.1 प्रतिशत और मैनुएल नेयूर को 10.5 प्रतिशत वोट मिले।

महिलाओं से फुटबाल देखने के बारे में पूछे जाने पर 33.6 प्रतिशत ने हां में जवाब दिया और 20.9 प्रतिशत ने ना में जवाब दिया तथा 45.5 प्रतिशत ने कहा कि वह कभी-कभी फुटबाल देखती हैं।

इस सर्वेक्षण के परिणामों के बारे में 'शादी डॉट कॉम' के मुख्य कार्यकारी निदेशक गौरव रक्षित ने कहा, "आज के समय में लोगों के पास अपनी जीवनशैली के सुंदर निर्माण के कई विकल्प है। वह जरूरी तौर पर मानकों का पालन नहीं करते। अब के समय में पढ़ने, खाना बनाने या संगीत सुनने का चलन नहीं है, लोगों को अब साथ घूमना और खेल देखना पसंद है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement