Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कबड्डी खिलाड़ी रोहित पत्नी की हत्या के मामले में गिरफ़्तार

कबड्डी चैंपियन रोहित चिल्लर को आज मुंबई में दिल्ली पुलिस ने पत्नी ललिता की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया। रोहित के पिता विजय चिल्लर ने भी सरेंडर कर दिया है। ललिता ने मंगलवार

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 21, 2016 14:50 IST
Lalita, Rohit, Suicide, Mumbai- India TV Hindi
Lalita, Rohit, Suicide, Mumbai

कबड्डी चैंपियन रोहित चिल्लर को आज मुंबई में दिल्ली पुलिस ने पत्नी ललिता की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया। रोहित के पिता विजय चिल्लर ने भी सरेंडर कर दिया है। ललिता ने मंगलवार को खुदकुशी कर ली थी। उनके मोबाइल फोन से दो वॉयस रिकॉर्डिंग बरामद की गई जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि रोहित और उसके घरवाले उसके साथ मारपीट करते थे और उससे दहेज की भी मांग की जाती थी।

इससे पहले रोहित चिल्लर ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर सफाई दी थी और क्या कहा था कि देश के लिए खेला हूं ....कभी किसी का बुरा नहीं किया... जिसको मैं सबसे ज्यादा प्यार करता था ..वो ही मेरी जिंदगी से चली गई..मुझे छोड़ कर...उसके बाद कुछ भी हो.. एक बार दुनिया को सच्चाई का पता चल जाए...मैं भी अपनी बावरी के पास चला जाऊंगा... मुझे भी नहीं रहना यहां 

ललिता ने भी वॉयस मैसेज में कहा था कि उसे  पति और ससुराल वाले परेशान कर रहे हैं। मैसेज में उसने कहा: पापा आईएम सॉरी..बहुत समझाया..बहुत कहा..कमजोर नहीं हूं..सच में बुजदिल नहीं हूं..वो जीने नहीं दे रहा..पापा मुझे जीने नहीं दे रहा..और नहीं लड़ सकती..और कितना लड़ूंगी..

ललिता के मैसेज से साफ है कि वो रोहित और उसके परिवार वालों के रवैये से इस कदर टूट चुकी थी कि उसने मजबूरी में खुदकुशी जैसा कदम उठाया  हांलाकि रोहित ने जो वीडियो मैसेज अपने फेसबुक पर डाला है उसमें अपनी ओर से सफाई दी है कि ललिता से कभी दहेज की मांग नहीं की गयी।.

रोहित ने अपने वीडियो में कहा: मैं  जिन्दा इसलिए हूं कि दुनिया को सच्चाई का पता चले ...कोई ये ना सोचे कि किसी भी इंसान के बारे में की..सभी मर्द ऐसे होते हैं..सभी लड़के ऐसे ही होते हैं.. मैं इसीलिए जिन्दा हूं क्योंकि मुझे इंसाफ मिले जाए और सबको पता चले कि मैने कुछ भी गलत नहीं किया था..ना ही मैंने दहेज की मांग की थी... और इसके बाद मैं भी अपनी बावरी के पास चला जाउंगा..

ललिता ने हालंकि पति और उसके परिवार को अपनी मौत की वजह तो बताया, लेकिन साथ ही अपने पिता से ये अपील भी की कि वो रोहित के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई न करें।

हांलाकि ललिता के परिवार ने पुलिस में केस दर्ज करा दिया है... ललिता ऑडियो रिकॉर्डिंग के साथ साथ सुसाइड नोट भी छोड़कर गई है... रोहित भी दावा कर रहा है कि वो इस केस की जांच में पुलिस का सहयोग करेगा।

ललिता की इसी साल 11 मार्च को रोहित से शादी हुई थी। दोनों 4 साल से एक दूसरे को जानते थे। 8 महीने पहले खुद रोहित के घरवाले शादी के लिए ललिता के घर गए थे लेकिन शादी के तुरंत बाद सबकुछ बदल गया। ललिता के घरवालों का आरोप है कि शादी के तुरंत बाद रोहित के घरवाले दहेज की मांग करने लगे। बड़ी गाड़ी मांगी जा रही थी, यहां तक कि रोहित ने खुद अपनी पत्नी से बात करना बंद कर दिया। 

रोहित कबड्डी प्लेयर होने के साथ साथ नेवी में नौकरी करता है..फिलहाल वो मुंबई में है..ललिता के सुसाइड के बाद पुलिस उससे मुंबई जाकर पूछताछ कर सकती है...  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement