Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: इस 'पंजाबी' पहलवान की जीत पर WWE में हुआ भांगड़ा, यूं मना जश्न

भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महल ने रविवार को रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE बैकलेश चैम्पियनशिप जीत ली थी। इस जीत का जश्न भी कुछ बेहद ही खास अंदाज में मनाया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2017 18:35 IST
Pic Credit: WWE Video Grab- India TV Hindi
Pic Credit: WWE Video Grab

वॉशिंगटन: भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महल ने रविवार को रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE बैकलेश चैम्पियनशिप जीत ली थी। इस जीत का जश्न भी कुछ बेहद ही खास अंदाज में मनाया गया। WWE के स्टेज पर शायद पहली बार भांगड़ा डांस के साथ जिंदर की जीत का जोरदार जश्न मनाया गया। देखें, इस जीत के जश्न का रंगारंग वीडियो:

इस जीत के साथ कनाडा के नागरिक जिंदर भारतीय मूल के ऐसे दूसरे रेसलर बन गए जिन्होंने इस चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया। उनसे पहले 2007 में द ग्रेट खली ने वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया था। जिंदर इस खिताब की दौड़ में फेवरिट नहीं थे, इसलिए जैसे ही उन्होंने रैंडी ऑर्टन जैसे मंजे हुए रेसलर को हराकर यह खिताब जीता तो लोग हैरान रह गए थे। जिंदर महल वैसे तो कनाडा के नागरिक हैं लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी भारतीय पहचान को जाहिर किया है। 

जिंदर का कहना है कि वह अपने आपको उतना ही पंजाबी मानते हैं जितना कि कनाडाई। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के रीति-रिवाजों से भली-भांति परिचित हैं और इंग्लिश से पहले जो भाषा उन्होंने बोली थी वह पंजाबी है। भारतीय फैन्स को उनकी जीत से निश्चित ही खुशी मिली होगी। यही वजह है कि इस जीत का शानदार जश्न मनाया गया। आखिर ऐसा हो भी क्यों न, आखिर 10 साल बाद किसी भारतीय ने इस प्रतिष्ठित खिताब पर कब्जा जमाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement