Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जानिए WWE में भारत का डंका बजा रहे जिंदर महल कौन हैं और कितनी है उनकी कमाई

WWE की दुनिया में धूम मचा रहे 30 साल के जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह धेसी है। जिंदर भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर हैं। जिंदर महल का पैतृक गांव पंजाब के फिल्लौर में स्थित है। जिंदर पहलवान गामा सिंह के भतीजे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2017 19:57 IST
Jinder Mahal- India TV Hindi
Jinder Mahal

नई दिल्ली: WWE की दुनिया में धूम मचा रहे 30 साल के जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह धेसी है। जिंदर भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर हैं। जिंदर महल का पैतृक गांव पंजाब के फिल्लौर में स्थित है। जिंदर पहलवान गामा सिंह के भतीजे हैं। जिंदर के चाचा गामा सिंह भी कनाडा में रहते थे। 6 फुट 5 इंच लंबे जिंदर कनाडा के हैवीवेट चैम्पियन हैं।

जिंदर ने 2003 में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से रेसलिंग करियर शुरू की। कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैम्पियनशिप जीती। 2011 में उन्होंने WWE रेसलर बनने की ठानी और ट्रेनिंग के लिए फ्लोरिडा गए। हालांकि, 2014 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था। फिर उन्होंने WWE में वापस एंट्री की।

जिंदर ने पिछले साल मई में 13 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन रैंडी आर्टन को हराकर WWE चैंपियन का खिताब जीता था। वैसे जिंदर एक स्मैकडाउन मुकाबले में खली को थप्पड़ मारकर सुर्खियों में आए थे।

WWE चैंपियन बनने के बाद जिंदर की कमाई में जबरदस्त इजाफा हुआ था। चैंपियन बनने के बाद उनकी नेट वर्थ 3-4 मिलियन डॉलर यानि 15-20 करोड़ रुपये है। वेबसाइट द रिचेस्ट के मुताबिक, WWE चैम्पियन बनने के बाद उनकी सैलरी में काफी इजाफा हुआ है। सैलरी के अलावा उन्हें WWE चैम्पियन का बोनस भी मिलता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement