Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रैंडी ऑर्टन को हराकर भारतीय मूल के इस पहलवान ने जीती WWE चैम्पियनशिप

भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महल ने रविवार को रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE बैकलेश चैम्पियनशिप जीत ली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2017 16:23 IST
Jinder Mahal | Photo WWE Twitter- India TV Hindi
Jinder Mahal | Photo WWE Twitter

वॉशिंगटन: भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महल ने रविवार को रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE बैकलेश चैम्पियनशिप जीत ली। इसी के साथ कनाडा के नागरिक जिंदर भारतीय मूल के ऐसे दूसरे रेसलर बन गए हैं जिन्होंने इस चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया है। उनसे पहले 2007 में द ग्रेट खली ने वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया था।

जिंदर इस खिताब की दौड़ में फेवरिट नहीं थे, इसलिए जैसे ही उन्होंने रैंडी ऑर्टन जैसे मंजे हुए रेसलर को हराकर यह खिताब जीता तो लोग हैरान रह गए। जिंदर महल भले ही कनाडाई हैं लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी भारतीय पहचान को जाहिर किया है। वह पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें WWE में भारत का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा था कि मैं अपने भारतीय फैन्स को हमेशा मुझे सपॉर्ट करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

जिंदर का कहना है कि वह अपने आपको उतना ही पंजाबी मानते हैं जितना वह कनाडाई हैं। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के रीति-रिवाजों से भली-भांति परिचित हैं और इंग्लिश से पहले जो भाषा उन्होंने बोली थी वह पंजाबी है। भारतीय फैन्स को उनकी जीत से निश्चित ही खुशी मिली होगी। आखिर ऐसा हो भी क्यों न, आखिर 10 साल बाद किसी भारतीय ने इस प्रतिष्ठित खिताब पर कब्जा जमाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement