Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL: पुणे के खिलाफ जीत का सिलसिला कायम रखना चाहेगा केरल

पुणे: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में लगातार तीन मैचों से जीत के लिए तरसने के बाद केरल को अंतत: अपने आखिरी मैच में घरेलू दर्शकों के सामने मुंबई सिटी एफसी के

IANS IANS
Published on: October 17, 2016 10:13 IST
Pune FC city- India TV Hindi
Pune FC city

पुणे: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में लगातार तीन मैचों से जीत के लिए तरसने के बाद केरल को अंतत: अपने आखिरी मैच में घरेलू दर्शकों के सामने मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ जीत मिली। अब केरल जब सोमवार को बालेवाड़ी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में एफसी पुणे सिटी का सामना करने उतरेगी तो उसका मकसद जीत के इस सिलसिले को आगे बढ़ाना रहेगा।

दूसरी ओर पुणे की टीम अपने घरेलू मैदान पर दो मैचों में हार का सामना कर चुकी है। पुणे ने अब तक तीन मैच खेले हैं और दो में उसे हार मिली है, वहीं चार मैचों का प्रतिबंध झेल रहे मुख्य कोच एंटोनियो हाबास की गैरमौजूदगी इस टीम को अपना सबसे अच्छा खेल दिखाने से रोक सकती है।

इस टीम के खाते में कुल तीन अंक हैं और यह आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। पुणे का मुख्य लक्ष्य इस सीजन में अपने घर में लगातार तीसरी हार को टालना होगा।

आईएसएल-3 के अपने दूसरे मैच में पुणे को एफसी गोवा के खिलाफ जीत मिली, लेकिन तीसरे मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के हाथों मिली हार ने उसे फिर पहले जैसी स्थिति में ला दिया है।

टीम के सहायक कोच मिग्वेल ने कहा, "हमें हर विभाग में सुधार की जरूरत है। मैं यह नहीं कह सकता कि हमें सिर्फ किसी खास क्षेत्र में सुधार चाहिए। हमें कई मानकों पर खरा उतरना है। अपना काम ठीक से करना है और यह यकीन रखना होगा कि हमारे खेल में सुधार आएगा।"

केरला के खिलाफ पुणे की टीम एडुआडरे फेरेरा के बगैर खेलेगी। फेरेरा को नार्थईस्ट के साथ हुए मैच के दौरान लाल कार्ड दिखाया गया था।

दूसरी ओर हाबास के लिए भी अपनी टीम को इस सीजन में लगातर चौथी बार स्टैंड में बैठकर खेलते देखना काफी दुखदायी होगा।

केरला के कोच स्टीव कोपेल ने कहा, "मैं लक्ष्य निर्धारित करने पर यकीन नहीं करता और मैच दर मैच की रणनीति पर चलना चाहता हूं। कोलकाता ने जो गोल हमारे खिलाफ किया था, वह डिफ्लेक्ट होकर गोलपोस्ट में गई थी। यह किस्मत की मार जैसा लगता है, नहीं तो उस मैच से हासिल अंक हमारे लिए काफी मायने रखते। हर मैच बड़ी तेजी से हमारे सामने आ रहा है और अब हमें हर मैच से अंक बटोरने के बारे में सोचना होगा।"

केरला ने अब तक चार मैच खेले हैं और उसे सिर्फ एक में जीत मिल सकी है। यह टीम चार अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement