1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ISL: दिल्ली को हराकर शीर्ष-4 में पहुंचा पुणे

ISL: दिल्ली को हराकर शीर्ष-4 में पहुंचा पुणे

पुणे: कोलकाता को पहले सीजन का खिताब दिलाने वाले महारथी कोच एंटोनियो लोपेज हाबास की देखरेख में खेल रही एफसी पुणे सिटी टीम ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान पर हाईस्कोरिंग मैच में दिल्ली डायनामोज

IANS [Published on:19 Nov 2016, 10:30 AM IST]
ISL: दिल्ली को हराकर शीर्ष-4 में पहुंचा पुणे

पुणे: कोलकाता को पहले सीजन का खिताब दिलाने वाले महारथी कोच एंटोनियो लोपेज हाबास की देखरेख में खेल रही एफसी पुणे सिटी टीम ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान पर हाईस्कोरिंग मैच में दिल्ली डायनामोज को 4-3 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन की अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। मध्यांतर तक पुणे की टीम 0-1 से पीछे चल रही थी लेकिन मध्यांतर के बाद अनिबाल रोड्रिग्वेज (55वें व 63वें मिनट) तथा कप्तान मोहम्मद सिसोको (62वें मिनट) के गोलों की मदद से उसने एक समय 3-1 की बढ़त हासिल कर ली। लगने लगा था कि पुणे इस अंतर के साथ मैच जीत लेगा लेकिन दिल्ली ने हार नहीं मानी और पटलवार करते हुए 79वें मिनट में पुणे की ओर से हुए आत्मघाती गोल की मदद से स्कोर 2-3 कर दिया। यह आत्मघाती गोल एडवडरे फरेरा ने किया। 

इसके बाद पुणे की ओर से लेनी रोड्रिग्वेस ने इंजुरी टाइम में एक बेहतरीन गोल करते हुए स्कोर 4-2 कर दिया। दिल्ली की टीम ने यहां भी हार नहीं मानी और माल्सुआमजुआला द्वारा दो मिनट बाद ही किए गए गोल की मदद से स्कोर 3-4 कर दिया। दिल्ली की ओर से मैच का एकमात्र गोल कीन लेविस ने 44वें मिनट में किया था।

लेविस के गोल से पहले 25वें मिनट में पुणे को पेनाल्टी मिला था लेकिन कप्तान सिसोको इस पर गोल नहीं कर सके थे। इसके बाद ही लेविस का गोल हुआ और लगने लगा कि पुणे की टीम घर में तीसरी हार को मजबूर होगी लेकिन उसने अपना श्रेष्ठ खेल दिखाते हुए जीत के साथ पूरे तीन अंक हासिल किए।

इस मैच में कुल सात गोल हुए। एक आत्मघाती गोल भी हुआ। यह तीसरे सीजन का पहला आत्मघाती गोल रहा। साथ ही इस सीजन का यह सबसे हाईस्कोरिंग मैच रहा।

पुणे के पास अभी 11 मैचों से 15 अंक हो गए हैं और वह तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए उसे हर हाल में दिल्ली के खिलाफ तीन अंक चाहिए थे और हाबास की टीम ने इसे हासिल करते हुए अब खुद को शीर्ष-4 में शामिल कर लिया है।

दूसरी ओर, दिल्ली की टीम इस हार के बाद भी 17 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उसके पास हालांकि इस मैच को जीतते हुए मुम्बई सिटी एफसी (16) से चार अंकों का फासला बनाने का अच्छा मौका था और इसके लिए उसने प्रयास भी किया लेकिन अगर मुम्बई सिटी एफसी ने शनिवार को एफसी गोवा को हरा दिया तो वह 19 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगा।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content