Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL: घर में नार्थईस्ट का सामना करेगी कोलकाता

कोलकाता: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली एटलेटिको दे कोलकाता आज सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और मजबूत करने के इरादे से घरेलू दर्शकों के सामने नार्थईस्ट

IANS IANS
Published on: November 17, 2016 12:20 IST
ISL, Kolkata- India TV Hindi
ISL, Kolkata

कोलकाता: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली एटलेटिको दे कोलकाता आज सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और मजबूत करने के इरादे से घरेलू दर्शकों के सामने नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ उतरेगी। लीग के तीसरे सीजन में कोलकाता की टीम आठ टीमों की तालिका में नौ मैचों से 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

कोलकाता ने अब तक खेले गए नौ मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। चार मैच बराबरी पर छूटे हैं, जबकि दो मैचों में उसकी हार हुई है। अपने घर में इस सीजन में कोलकाता का यह पांचवां मैच होगा।

अपने घरेलू मैदान रबींद्र सरोवर स्टेडियम में कोलकाता को एक मैच में ही जीत मिली है, जबकि दो मैच बराबरी पर छूटे हैं। एक मैच में उसकी हार हुई है।

दूसरी ओर, नार्थईस्ट का भी यह 10वां मैच होगा। इस टीम ने तीसरे सीजन की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन बाद में लय से भटक गई और आज की तारीख में वह तालिका में सातवें स्थान पर है। इस टीम को पांच मैचों में हार मिली है, जबकि तीन मैचों में जीत। एक मैच ड्रॉ रहा है।

कोलकाता के कोच जोस मोलिना ने कहा, "दिल्ली डायनामोज के खिलाफ 2-2 की बराबरी वाले मैच में मुझे लगता है कि पहले हाफ में हमने शानदार खेल दिखाया था, लेकिन दूसरे हाफ में हमारे खेल में हम अपना दमखम बरकरार नहीं रख सके। हमें अपने खेल का स्तर उठाना होगा और इस मैच से तीन अंक हासिल करने होंगे, क्योंकि अब हमारे लिए यही रास्ता बचा है।"

एफसी गोवा के खिलाफ मिली हार ने नार्थईस्ट का काम खराब किया है। कोच निल विंगाडा मानते हैं कि विपक्षी टीम में एक खिलाड़ी कम होने के बाद भी उनकी टीम का नहीं जीत पाना दुखद है और वह इसकी जिम्मेदारी लेते हैं, लेकिन इस हार से उनकी टीम का सफर समाप्त नहीं हुआ है।

विंगाडा ने कहा, "मेरे लिए यह बड़ी और निराश कर देने वाली हार थी। हमने तीन अंक हासिल करने का अच्छा मौका गंवा दिया। हां, इस हार के बाद हमारा मनोबल टूटा है, लेकिन हमें अब भी क्वालीफाई करने की उम्मीद है, क्योंकि अब तक कोई टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement