Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईएसएल: सेमीफाइनल सीट के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगे केरल, नार्थईस्ट

कोच्चि: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएलएस) के तीसरे सीजन की एकमात्र बची सेमीफाइनल सीट के लिए केरला ब्लास्टर्स और नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीमें रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो-दो हाथ करेंगी। तीसरे

IANS IANS
Published on: December 04, 2016 12:27 IST
ISL- India TV Hindi
ISL

कोच्चि: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएलएस) के तीसरे सीजन की एकमात्र बची सेमीफाइनल सीट के लिए केरला ब्लास्टर्स और नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीमें रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो-दो हाथ करेंगी। तीसरे सीजन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमों के नामों का फैसला हो चुका है। दिल्ली डायनामोज, मुम्बई सिटी एफसी और एटलेटिको दे कोलकाता ने पहले तीन स्थान सुरक्षित कर लिए हैं और अब रविवार को 90 मिनट के खेल के बाद साफ हो जाएगा कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी।

मजेदार बात यह है कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मेजबान टीम को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है और घर में अच्छा प्रदर्शन करने वाली इस टीम को अपने जुनूनी प्रशंसकों के सामने खेलने का फायदा निश्चित तौर पर मिलेगा।

केरल ने अपने घर में इस सीजन में अब तक लगातार चार मैच जीते हैं। घर से बाहर उसका प्रदर्शन हालांकि अच्छा नहीं रहा है। कोच ने माना कि मुम्बई के खिलाफ उनकी पतलून उतर गई थी, जब वे 0-5 से हार गए थे ले्िर न इसके बाद उनकी टीम ने घरेलू माहौल का फायदा उठाना शुरू कर दिया। अब तो उसे तीसरे सीजन के फाइनल की मेजबानी करनी है और इस लिहाज से उसे अब हर हाल में कमर कसनी होगी।

केरल को अगर फाइनल खेलना है तो फिर उसे मेहताब हुसैन के बगैर नार्थईस्ट को हराने के बारे में सोचना होगा। इसमें कोई दो राय नहीं कि नार्थईस्ट टीम भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए केरल जितनी ही कृतसंकल्प है।

नार्थईस्ट को कोच नीलो विंगाडा को अच्छी तरह मालूम है कि केरल की टीम अपने घर में अपने 60 हजार के करीब जुनूनी प्रशंसकों के समक्ष खेलते हुए काफी शक्तिशाली हो जाती है लेकिन इसके बावजूद वह यह मानते हैं कि उनकी टीम अच्छा खेलते हुए जीत हासिल करेगी।

केरल और नार्थईस्ट की टीम के इस मैच के साथ तीसरे सीजन के लीग स्तर का समापन होगा। मजेदार बात यह है कि इन्हीं दो टीमों के बीच गुवाहाटी में हुए मैच के साथ लीग स्तर का आगाज हुआ था, जिसमें मेजबान टीम ने एक गोल के अंतर से जीत हासिल की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement