1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. हॉकी: आखिरी मैच में हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भी गंवाई

Best Hindi News Channel

हॉकी: आखिरी मैच में हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भी गंवाई

Bhasha [ Updated 27 Nov 2016, 16:33:12 ]
हॉकी: आखिरी मैच में हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भी गंवाई - India TV

मेलबर्न: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को मेलबर्न में अपना ऑस्ट्रेलियाई दौरा तीसरे और अंतिम मैच में 1-3 से हारकर समाप्त किया जिससे उन्होंने सीरीज 1-2 से गंवा दी। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर थीं। भारतीय महिला खिलाडि़यों ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और निक्की प्रधान, दीप ग्रेस एक्का और गोलकीपर रजानी इतिमारपू ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रयासों को विफल किया जिससे दूसरे क्वॉर्टर तक स्कोर 0-0 था।

 

दूसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम ने अच्छा खेल दिखाया। दीपिका और रानी ने मिलकर बेहतर मौका बनाया जिससे वंदना कटारिया ने 17वें मिनट में आसान डिफ्लेक्शन पर गोल किया। दीपिका ने कालिंदी कमरफोर्ड को ऑस्ट्रेलिया के लिये पहला गोल करने से महरूम कर दिया। मैदान में हुई टक्कर के बाद कप्तान वंदना पूरे मैच के लिये बाहर हो गई। भारत ने हाफटाइम तक 1-0 से बढ़त कायम रखी जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल सकी। भारतीय टीम को चौथा पेनल्टी कॉर्नर तीसरे क्वॉर्टर में मिला लेकिन वे इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी।

ऑस्ट्रेलिया ने दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए जिसमें ब्रुक पेरिस ने 39वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। मेजबानों को दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले जिस पर गाबी नैंनसी ने 41वें मिनट में गोल कर ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से बढ़त दिलाई। जोर्डन होल्जबर्गर ने ऑस्ट्रेलिया के लिये तीसरा गोल दागा। भारत की दीपिका को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Read Complete Article
Related Tags:
loading...