Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: पूल-बी में पाकिस्तान के साथ भारतीय हॉकी टीम

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: पूल-बी में पाकिस्तान के साथ भारतीय हॉकी टीम

भारत की पुरुष हॉकी टीम को अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पूल-बी में इंग्लैंड, पाकिस्तान, मलेशिया और वेल्स के साथ शामिल किया गया है। अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट क्षेत्र में होगा।

Edited by: India TV Sports Desk [Updated:29 Nov 2017, 1:45 PM IST]
Indian men's hockey team are grouped with England,...- Khabar IndiaTV
Indian men's hockey team are grouped with England, Pakistan, Malaysia and Wales in Pool B for next year's Commonwealth Games

नई दिल्ली: भारत की पुरुष हॉकी टीम को अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पूल-बी में इंग्लैंड, पाकिस्तान, मलेशिया और वेल्स के साथ शामिल किया गया है। अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट क्षेत्र में होगा। 

इस टूर्नामेंट में भारत की महिला हॉकी टीम को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया और वेल्स के साथ पूल-ए में रखा गया है। 

राष्ट्रमंडल खेलों में हॉकी स्पर्धा में पांच अप्रैल से 11 अप्रैल तक प्रारंभिक दौर में ग्रुप स्तर के मैच खेले जाएंगे, जिसमें एक ग्रुप में शामिल सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी। 

इसके बाद, 12 से 14 अप्रैल तक सेमीफाइनल और फाइनल के मैच खेले जाएंगे। 

भारतीय महिला हॉकी टीम अपना पहला मैच पांच अप्रैल को वेल्स के खिलाफ खेलेगी, वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पहले मैच में सात अप्रैल को पूल-बी में पाकिस्तान से भिड़ेगी। 

इस मौके पर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "पूल-बी में शामिल सभी टीमें काफी मजबूत हैं और हमें इस चुनौती का इंतजार है। ओडिशा में पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग में हमारा सामना इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से होगा और इन मैचों से मिलने वाला अनुभव राष्ट्रमंडल खेलों में हमारी मदद करेगा।"

महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "मैं टीम के ग्रुप से काफी खुश हूं। मुझे भरोसा है कि हमारी टीम विश्व में किसी भी टीम को अच्छी टक्कर दे सकती है और विश्व रैंकिंग में आगे बढ़ेगी। राष्ट्रमंडल खेलों में हम किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते।"

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड