1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. मोहाली टेस्ट: 283 रन पर सिमटा इंग्लैंड, भारत की ठोस शुरूआत

मोहाली टेस्ट: 283 रन पर सिमटा इंग्लैंड, भारत की ठोस शुरूआत

मोहाली: पार्थिव पटेल के नाबाद 37 रन की बदौलत भारत ने आज यहां तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 283 रन पर समटने के बाद लंच तक एक विकेट गंवाकर

India TV Sports Desk [Published on:27 Nov 2016, 1:06 PM IST]
मोहाली टेस्ट: 283 रन पर सिमटा इंग्लैंड, भारत की ठोस शुरूआत

मोहाली: पार्थिव पटेल के नाबाद 37 रन की बदौलत भारत ने आज यहां तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 283 रन पर समटने के बाद लंच तक एक विकेट गंवाकर 60 रन बना लिये। सुबह मोहम्मद शमी (63 रन देकर तीन विकेट) ने पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिससे इंग्लैंड की टीम रात के आठ विकेट पर 268 रन के स्कोर में महज 15 रन ही जोड़ सकी। आठ साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे पटेल ने बल्ले से काफी बेहतर खेल दिखाया, भारत ने शुरूआती सत्र में ही मुरली विजय (12) का विकेट गंवा दिया था।

विकेटकीपर बल्लेबाज पटेल ने अंपायर मराइस इरासमस द्वारा आउट दिये जाने के बाद रिव्यू लेने का फैसला किया जो उनके हक में रहा। पटेल की बल्लेबाजी में काफी सुधार हुआ है और यह बात जगजाहिर है, लेकिन जिस आत्मविश्वास से उन्होंने नयी गेंद से गेंदबाजी करने वाले जिम्मी एंडरसन और क्रिस वोक्स का सामना किया, वह शानदार था। उन्होंने 73 गेंद का सामना करते हुए छह बाउंड्री लगायी, पुजारा (08) दो चौके लगाकर उनके साथ क्रीज पर मौजूद हैं।

नियमित सलामी बल्लेबाज के चोट के कारण बाहर होने के बाद तुरंत सूचित किये जाने के बाद बल्लेबाजी की शुरूआत करना इतना आसान नहीं था। दिन की शुरूआत में शमी ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर आदिल राशिद (04) को आउट किया जो गेंद पर बल्ला छुआकर पवेलियन लौटे। इसके बाद उन्होंने अपनी इन कटर से गेरेथ बैटी (01) को पगबाधा आउट किया।

You May Like

Write a comment

Promoted Content