Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हॉकी: कनाडा से हारकर वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में छठे नंबर पर रहा भारत

भारत को वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में छठा स्थान प्राप्त हुआ। रविवार को पांचवें स्थान के लिए खेले गए क्लासिफिकेशन मैच में उसे कनाडा के हाथों 2-3 से हार मिली।

IANS IANS
Updated on: June 25, 2017 18:15 IST
Hockey | Getty Images- India TV Hindi
Hockey | Getty Images

लंदन: भारत को वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में छठा स्थान प्राप्त हुआ। रविवार को पांचवें स्थान के लिए खेले गए क्लासिफिकेशन मैच में उसे कनाडा के हाथों 2-3 से हार मिली। इससे पहले भारत ने एक अन्य क्लासिफिकेशन मैच में पाकिस्तान को 6-1 से हराया था। अगर भारत कनाडा को हरा देता तो उसे पांचवां स्थान मिलता। 

भारत के लिए हरनमप्रीत सिंह ने सातवें और 22वें मिनट में गोल किए जबकि कनाडा के लिए गार्डन जॉन्स्टन ने तीसरे तथा 44वें मिनट और कीगन परेरा ने 40वें मिनट में गोल किया। कनाडा के हाथों भारत को इस टूर्नामेंट में पहली हार मिली। उसने ग्रुप स्तर पर उसे 3-0 से हराया था। उस मैच में हालांकि हरमनप्रीत गोल नहीं कर सके थे। हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा 6 गोल किए।

एक अन्य क्लासिफिकेशन मैच में पाकिस्तान ने चीन को 3-1 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया। ब्रॉन्ज मेडल का मुकाबला मलेशिया और इंग्लैंड के बीच होगा जबकि फाइनल अर्जेटीना तथा नीदरलैंड्स की टीमों के बीच खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement