Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हॉकी: एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 3-2 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने तीसरे मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-2 से मात दे दी।

IANS IANS
Published on: October 23, 2016 19:27 IST
Photo: facebook.com/asiahockey- India TV Hindi
Photo: facebook.com/asiahockey

कुआंटान: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने तीसरे मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-2 से मात दे दी। भारत के लिए प्रदीप मोर ने 22वें, रुपिंदर पाल सिंह ने 43वें और रमनदीप सिंह ने मुकाबले के 44वें मिनट में गोल दागकर टीम को जीत दिलाई। इस मुकाबले में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान (सीनियर) ने 31वें और मोहम्मद इरफान (जूनियर) ने 39वें मिनट में 2 गोल दागे।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की शुरुआत थोड़ी धीमी रही, जिसका फायदा उठाकर पाकिस्तान ने पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। लेकिन भारतीय टीम के स्टार गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश ने प्रतिद्वंद्वी टीम के प्रयासों को लगातार 2 बार असफल करते हुए उन्हें बढ़त लेने से रोक दिया। मुकाबले के पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमों ने गोल करने का भरसक प्रयास किया। भारत को दूसरे क्वॉर्टर में सफलता हासिल हुई और प्रदीप के गोल से भारत ने बढ़त बना ली। जवाब में तीसरे क्वॉर्टर की शुरुआत के अगले ही मिनट में मोहम्मद सीनियर ने गोल दागकर स्कोर 1-1 कर लिया।

पाकिस्तान ने मोहम्मद जूनियर की ओर से तीसरे क्वॉर्टर में ही किए गए गोल से भारत पर एक समय 2-1 से बढ़त भी बना ली। भारतीय टीम ने पिछड़ने के बाद अपने खेल में सुधार किया और तेजी दिखाते हुए रुपिंदर और रमनदीप के 2 गोलों की बदौलत 3-2 से बढ़त बनाई। मैच का चौथा क्वॉर्टर हालांकि गोलरहित रहा और इसी स्कोर से भारत मैच अपने नाम करने में सफल रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement