1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशिया कप के लिए भारतीय हॉकी टीम की घोषणा, सरदारा सिंह की हुई वापसी

एशिया कप के लिए भारतीय हॉकी टीम की घोषणा, सरदारा सिंह की हुई वापसी

टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है। जबकि एस. वी. सुनील उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Reported by: IANS [Updated:16 Sep 2017, 3:11 PM IST]
एशिया कप के लिए भारतीय हॉकी टीम की घोषणा, सरदारा सिंह की हुई वापसी

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया ने एशिया कप-2017 हॉकी टूर्नामेंट के लिए भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है। जबकि एस. वी. सुनील उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए भी टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

गोलकीपर आकाश चिकते और सूरज कारकेरा को टीम में बरकरार रखा गया है, वहीं यूरोप दौरे में भारतीय टीम में शामिल न होने वाले डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह और सुरेंद्र कुमार ने वापसी की है। इसके अलावा, इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों सुनील, सरदार सिंह, आकाशदीप सिंह और सतबीर सिह की भी वापसी हुई है।

टीम के नए कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "मैं उस टीम के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं, जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ी, दोनों का ही तालमेल है। इस टीम के साथ एशिया कप मेरा पहला टूर्नामेंट होगा और इसलिए, मैं काफी उत्साहित हूं। हम बेहतर प्रदर्शन पर ध्यान देंगे और टूर्नामेंट को जीतना तो हमारा लक्ष्य है ही।"

ये टूर्नामेंट बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अगले महीने 11 से 22 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पूल-ए में जापान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ शामिल किया गया है। भारत का पहला मैच 11 अक्टूबर को जापान के खिलाफ होगा। 13 अक्टूबर को बांग्लादेश से होने वाली भिड़ंत के बाद भारत का सामना 15 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा।

हॉकी टीम :

गोलकीपर : आकाश अनील चिकते, सूरज कारकेरा

डिफेंडर : दिपसान तिर्के, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार

मिडफील्डर : एस.के. उथप्पा, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह, सुमित

फारवर्ड : एस.वी. सुनील (उप-कप्तान), आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह, सतबीर सिंह