Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला हॉकी: हार के साथ भारत ने गंवाया विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई करने का मौका

जापान ने महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में गुरुवार को भारत को 2-0 से हराते हुए अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: July 20, 2017 19:57 IST
India Vs Japan | Hockey India- India TV Hindi
India Vs Japan | Hockey India

जोहानिसबर्ग: जापान ने महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में गुरुवार को भारत को 2-0 से हराते हुए अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। भारत इस टूर्नामेंट में अपना अगला मैच सातवें-आठवें स्थान के लिए 22 जुलाई को खेलेगा। यह मैच पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेला गया था। इसी के साथ भारत ने विश्व कप में क्वॉलिफाई करने का मौका गंवा दिया।

भारत ने अच्छी शुरुआत की और मोनिका ने शुरुआती मिनटों में ही गोलपोस्ट पे निशाना साधा, लेकिन जापान की गोलकीपर मेगुमी कागेयामा ने गोल नहीं होने दिया। जापान भी हालांकि पीछे नहीं रही। उसने अपनी आक्रामकता भी दिखाई और सातवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किया जिसे काना नोमुरा में गोल में बदला। जापान ने इसके बाद आठवें और 10वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन इस बार मोनिका और सविता ने गोल नहीं होने दिया। दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने आक्रामकता में इजाफा किया, लेकिन इसका कोई फायदा वह उठा नहीं सकी। जापान ने भी इस क्वॉर्टर में कुछ मौके बनाए , हालांकि सफलता उसके हाथ भी नहीं लगी। इस बीच सविता ने शानदार गोलकीपिंग करते हुए जापान को गोल से महरूम रखा।

जापान क्वॉर्टर के अंत से एक मिनट पहले किसी तरह पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा और 29वें मिनट में नाहो इचिटानी ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वॉर्टर में बढ़त के साथ मैदान पर उतरी जापानी महिलाओं ने और आक्रामकता दिखाई और इस क्वार्टर में 2 पेनल्टी कॉर्नर सहित पोस्ट पर कई निशाने साधे, लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता और उसकी रक्षापंक्ति ने जापान को तीसरा गोल नहीं करने दिया। अंत के 15 मिनट में भारत ने जरूर कुछ मौके बनाए, लेकिन उन्हें अंजाम तक नहीं पहुंचा सकी और मैच हार गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement