Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

हॉकी: नीदरलैंड से 1-3 से हारा भारत, क्वॉर्टर फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा

भारत को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में मंगलवार को लंदन में अधिक रैंकिंग की टीम नीदरलैंड के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी टूर्नामेंट में पहली हार है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 20, 2017 21:25 IST
Hockey | Getty Images- India TV Hindi
Hockey | Getty Images

लंदन: भारत को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में मंगलवार को लंदन में अधिक रैंकिंग की टीम नीदरलैंड के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी टूर्नामेंट में पहली हार है। सभी गोल पहले दो क्वॉर्टर में किए गए। नीरदलैंड की तरफ से थियरे ब्रिंकमैन (दूसरे मिनट), सैंडर बार्ट (12वें मिनट) और माइक्रो प्रूइसर (24वें मिनट) ने गोल किए जबकि भारत की तरफ से एकमात्र गोल आकाशदीप सिंह ने किया।

इस हार से हालांकि भारत के टूर्नामेंट में अवसरों पर कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उसने पहले ही क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। भारत ने इससे पहले अपने लीग चरण के तीनों मैच जीते थे। नीदरलैंड इस जीत से पूल बी में टॉप पर रहा। उसने अपने सभी मैच जीते। भारत ने 4 में से 3 मैच जीते और वह दूसरे स्थान पर रहा। भारत अब गुरूवार को क्वॉर्टर फाइनल में मलेशिया से जबकि नीदरलैंड पूल ए में चौथे स्थान पर रहे चीन से भिड़ेगा।

Mandeep Singh | Getty Images

Mandeep Singh | Getty Images

मनदीप सिंह। (Getty Images)

नीदरलैंड को भारत के खिलाफ शुरू से ही जीत का दावेदार माना जा रहा था। भारतीयों ने धीमी शुरूआत की और नीदरलैंड ने शुरू में ही हमलावर तेवर अपनाए। दूसरे मिनट में ही सरदार सिंह गेंद पर कब्जा नहीं रख पाए और ब्रिंकमैन ने अपनी टीम को बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। युवा आकाश चिकते ने इसके बाद छठे मिनट में योनस डि गेयुस के प्रयास को नाकाम किया। नीदरलैंड ने हालांकि 12वें मिनट में अपना स्कोर दोगुना कर दिया। उन्होंने टीम को मिले पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला।

भारत को अगले ही मूव में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इस मौके का फायदा नहीं उठा पाया। नीदरलैंड ने 24वें मिनट में स्कोर 3-0 कर दिया। प्रूइसर ने तब ब्योर्न कोलरमैन के पास गोल किया। आकाशदीप के शानदार प्रयास से भारत ने मैच में वापसी की। उन्होंने मैदानी गोल दागा। दूसरे और तीसरे क्वॉर्टर में दोनों टीमों की तरफ से प्रयास किए गए लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement