Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हॉकी एशिया कप: भारत व दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ

हार की कगार पर पहुंच चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अंतिम मिनट में गुरजंत सिंह की ओर से किए गए गोल के दम पर दक्षिण कोरिया को हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट में ड्रॉ पर रोक दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 18, 2017 19:46 IST
India, Asia cup- India TV Hindi
India, Asia cup

ढाका: हार की कगार पर पहुंच चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मैच की समाप्ति से पहले अंतिम मिनट में गुरजंत सिंह की ओर से किए गए गोल के दम पर दक्षिण कोरिया को हीरो हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट-2017 में बुधवार को खेले गए मैच में ड्रॉ पर रोक दिया। मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेला गया यह मैच दक्षिण कोरिया और भारत के बीच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। 

दोनों टीमों के बीच का यह मैच अंत तक रोमांच से भरा रहा। भारत और दक्षिण कोरिया की टीमें एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर दे रही थीं। पहले और दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच संघर्ष देखा जा रहा था, लेकिन कोई भी टीम गोल दागने में सफल नहीं हो पाई। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 41वें मिनट में जुंगजुनली की ओर से दागे गए गोल के दम पर अपना खाता खोला और 1-0 की बढ़त ली। 

भारतीय टीम अब भी संघर्ष कर रही थी। उसके लिए दक्षिण कोरिया के डिफेंस को भेद पाना मुश्किल हो रहा था। चौथे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों का जद्दोजहद जारी था। मैच की समाप्ति के लिए कुछ ही सेकेंड बाकी थे और भारत की हार लगभग निश्चित हो चुकी थी। लेकिन, अंतिम मिनट में गुरजंत (60वें मिनट) की ओर से दागे गए फील्ड गोल के दम पर भारतीय टीम हार का मुंह देखने से बच गई। 

गुरजंत के इस गोल से भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement