Friday, March 29, 2024
Advertisement

एटीपी फाइनल्स: दिमित्रोव ने खिताब जीतकर रचा इतिहास

बुल्गारिया के खिलाड़ी दिमित्रोव अपने पहले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 19 साल बाद किसी खिलाड़ी ने यह कारनामा कर दिखाया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 20, 2017 14:33 IST
Grigor Dimitrov- India TV Hindi
Grigor Dimitrov

लंदन: विश्व के छठी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतकर एक नया इतिहास रचा है। बुल्गारिया के खिलाड़ी दिमित्रोव अपने पहले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 19 साल बाद किसी खिलाड़ी ने यह कारनामा कर दिखाया है।

स्पेन के खिलाड़ी एलेक्स कोरेट्जा ने साल 1998 में अपने करियर के पहले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी, जिसके बाद अब दिमित्रोव ने यह कारनामा किया है। लंदन के ओ2 एरीना में खेले गए फाइनल मैच में दिमित्रोव ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-5, 4-6, 6-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

बुल्गारिया के खिलाड़ी ने इस खिताब के साथ-साथ 19 लाख पाउंड की राशि भी जीती है। इसके साथ ही वह विश्व रैंकिंग में तीसरा स्थान भी हासिल करेंगे।

मैच के बाद बयान में दिमित्रोव ने कहा, "मैं अब भी यही सोच रहा हूं कि मैंने क्या किया। यह शानदार है। मेरे लिए यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। मेरा लक्ष्य ग्रैंड स्लैम खिताब जीतना था। यह भी मेरा एक सपना है। मुझे अब लग रहा है कि मैं इस सपने को पूरा करने के करीब हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement