1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. रैंकिंग के रण में भारतीय शटलरों का दबदबा, टॉप-20 में 5 पुरुष खिलाड़ी

रैंकिंग के रण में भारतीय शटलरों का दबदबा, टॉप-20 में 5 पुरुष खिलाड़ी

विश्व के टॉप-20 में पांच भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। ये पहला मौका है जब टॉप-20 में पांच भारतीय शटलर शामिल हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:29 Sep 2017, 6:22 PM IST]
रैंकिंग के रण में भारतीय शटलरों का दबदबा, टॉप-20 में 5 पुरुष खिलाड़ी

नई दिल्ली: गुरुवार को जारी हुई ताजा बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में भारतीय पुरुष खिलाड़ियों का जलवा रहा। विश्व के टॉप-20 में पांच भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। ये पहला मौका है जब टॉप-20 में पांच भारतीय शटलर शामिल हैं। हालांकि, इस लिस्ट में सिर्फ किदांबी श्रीकांत ही टॉप-10 में शामिल है। श्रीकांत फिलहाल आठवें नंबर पर काबिज हैं।

अपनी खुशी ट्विटर पर जाहिर करते हुए श्रीकांत ने लिखा, "आज आधिकारिक तौर पर भारत के 5 खिलाड़ी दुनिया के टॉप 20 खिलाड़ियों में शामिल हो गए। ये तो शुरुआत है, अभी बहुत कुछ हासिल करना बाकी है।"

इस साल तीन टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंचकर दो बार गोल्ड जीत चुके श्रीकांत पुरुष रैकिंग्स में भारतीयों में सबसे आगे हैं। श्रीकांत ने इंडोनेशिया सुपर सिरीज़ और ऑस्ट्रेलियन सुपर सिरीज़ में गोल्ड जीता जबकि सिंगापुर वर्ल्ड सुपर सिरीज़ में उन्हें हमवतन बी साई प्रणीत से हारकर सिल्वर से संतोष करना पड़ा। अपने शानदार फॉर्म की बदौलत वह ताजा रैंकिंग्स में आठवें स्थान पर बने हुए हैं। उनके बाद 15वें स्थान पर एचएस प्रणॉय हैं जिन्होंने चार स्थान की छलांग लगाई है। बी साई प्रणीत ने अपना 17वां और अजय जयराम ने 20वां स्थान बरकरार रखा है जबकि समीर वर्मा दो स्थान की छलांग लगाकर 19वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं महिला रैंकिंग में पीवी सिंधु दूसरे और साइना नेहवाल बारहवें नंबर पर बरकरार हैं।

You May Like