Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ​ इंडियन सुपर लीग: पुणे को घर में आज मिलेगी मुंबई से चुनौती

​ इंडियन सुपर लीग: पुणे को घर में आज मिलेगी मुंबई से चुनौती

दोनों टीमों को अपने पहले मैच में हार मिली थी। मुंबई को पहले मैच में बेंगलुरू ने 2-0 से मात दी थी जबकि दिल्ली डायनामोज ने पुणे को उसके घर में 3-2 से हराया था।

Reported by: IANS [Published on:29 Nov 2017, 10:57 AM IST]
FC Pune City returns home to host Mumbai City FC with both...- Khabar IndiaTV
FC Pune City returns home to host Mumbai City FC with both teams coming off the back of crucial away victories

पुणे: इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन का पहला 'महाराष्ट्र डर्बी' मैच बुधवार को बालेवाडी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला जाएगा, जहां एफसी पुणे सिटी और मुंबई सिटी एफसी आमने-सामने होंगी। 

दोनों टीमों को अपने पहले मैच में हार मिली थी। मुंबई को पहले मैच में बेंगलुरू ने 2-0 से मात दी थी जबकि दिल्ली डायनामोज ने पुणे को उसके घर में 3-2 से हराया था। हालांकि पुणे ने वापसी करते हुए अपने दूसरे मैच में दो बार की विजेता एटीके को उसके घर में 4-1 से मात दी थी। 

पुणे के कोच रैंको पोपोविक ने कहा कि वह इस बात से निराश हैं कि उनकी टीम अपने घर में खेला गया पहला मैच जीत नहीं सकी, लेकिन मौजूदा विजेता एटीके के खिलाफ मिली जीत से काफी खुश हैं। 

50 साल के पोपोविक ने लीग शुरू होने से पहले कहा था कि वह अपने खिलाड़ियों से कहेंगे की वह इस सीजन में रोमांचक फुटबाल खेलें। हालांकि पहले मैच में ऐसा नहीं हुआ, लेकिन एटीके के खिलाफ उसने अपने कोच की बात को सही साबित किया था। 

वहीं मुंबई सिटी एफसी के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस को पुणे सिटी के खिलाफ सावधान रहने की जरूरत है। खासकर इमिलियानो अल्फारो और मार्सेलिन्हो से मुंबई को सतर्क रहना होगा। इन दोनों ने पिछले मैच में एटीके के खिलाफ जो खेल खेला था उसे देखने के बाद बाकी टीमों को इनसे बचना होगा। दोनों ने उस मैच में दो-दो गोल किए थे। 

सीजन चार के लिए रिटेन किए गए एक मात्र कोच कोस्ट रिका निवासी गुइमारेस पुणे की आक्रमण पंक्ति से अच्छी तरह से वाकिफ हैं और उन्होंने अपने खिलाड़ियों को इसके लिए सतर्क भी कर लिया है। 

लेकिन गुइमारेस कहते हैं कि उनकी टीम इस मैच में 'अलग आत्मविश्वास' के साथ उतरेगी। 

गुइमारेस अपनी टीम को सही संयोजन देने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उन्होंने इस बात को माना कि बाकी के कोचों की तरह उनके सामने भी सही समीकरण ढूंढ़ने की चुनौती रहती है। 

मुंबई को हाल ही में अपने घर में खेलने का मौका नहीं मिलेगा क्योंकि उसे अगला मैच केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ उसके घर कोच्चि में खेलना है। वहीं पुणे को लगतार दो मैच घर में खेलने हैं। इन दो मैचों में हासिल किए गए अंक उसे शीर्ष स्थान पर उसकी दावेदारी को मजबूत करेंगे। वह अभी दूसरे स्थान पर हैं। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड