Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस टेनिस खिलाड़ी ने कहा, 'धोखेबाज' शारापोवा को फिर से मत खेलने दो

कनाडा की पेशेवर टेनिस खिलाड़ी इयुजिन बुचार्ड ने 15 माह के प्रतिबंध के बाद टेनिस जगत में कदम रखने वाली रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को धोखेबाज करार दिया है।

IANS IANS
Published on: April 27, 2017 17:49 IST
Eugenie Bouchard | Getty Images- India TV Hindi
Eugenie Bouchard | Getty Images

इस्तांबुल: कनाडा की पेशेवर टेनिस खिलाड़ी इयुजिन बुचार्ड ने 15 माह के प्रतिबंध के बाद टेनिस जगत में कदम रखने वाली रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को धोखेबाज करार दिया है। खबरों के मुताबिक, बुचार्ड ने कहा कि धोखेबाज शारापोवा को फिर से टेनिस खेलने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

साल 2014 में विंबलडन के फाइनल तक पहुंचने वाली बुचार्ड ने समाचार टेलीविजन चैनल 'TRT वर्ल्ड' को दिए गए बयान में कहा, ‘शारापोवा एक धोखेबाज हैं और मुझे नहीं लगता कि एक धोखेबाज को किसी भी खेल में वापसी की अनुमति मिलनी चाहिए।’ वर्तमान में 59वीं विश्व वरीयता प्राप्त 23 वर्षीया बुचार्ड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि WTA इससे युवा खिलाड़ियों को गलत संदेश भेज रहा है। उसका संदेश बोल रहा है कि आप धोखाधड़ी करो और हम खुले हाथों से आपकी वापसी पर स्वागत करेंगे।’

5 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा पर प्रतिबंधित दवा का सेवन करने की वजह से 15 महीने का बैन लगा था। इसके बाद अक्टूबर में खेल पंचाट ने कहा था कि शारापोवा 'जान बूझकर प्रतिबंधित दवा लेने वालों में से नहीं हैं।' प्रतिबंध हटाए जाने के बाद शारापोवा की खेल जगत में वापसी हुई है। वह वर्तमान में स्टुटगार्ट ओपन में खेल रही हैं और उन्होंने पहले दौर का मुकाबला जीत लिया है। टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में शारापोवा ने इटली की रॉबर्टा विंसी को मात देकर टेनिस जगत में वापसी का आगाज किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement