Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जूनियर हॉकी विश्व कप में भारत ने जीत के साथ की शुरुआत

लखनऊ: भारतीय हॉकी टीम ने जूनियर विश्व कप का विजयी आगाज किया है। मेजबानों ने गुरुवार को विश्व कप के अपने पहले मैच में कनाडा को 4-0 से मात दी। मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले

IANS IANS
Published on: December 08, 2016 22:29 IST
Hockey- India TV Hindi
Image Source : PTI Hockey

लखनऊ: भारतीय हॉकी टीम ने जूनियर विश्व कप का विजयी आगाज किया है। मेजबानों ने गुरुवार को विश्व कप के अपने पहले मैच में कनाडा को 4-0 से मात दी। मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत के लिए मनदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और अजीत कुमार पांडे ने गोल किए।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

मैच की शुरुआत से ही भारतीय टीम ने शानदार हॉकी का प्रदर्शन करते हुए कनाडा को छकाए रखा। भारत ने पहले हाफ के अंत तक आते-आते आक्रामक रवैया अपनाना शुरू कर दिया और इसके कारण उसे मौके भी मिले। लेकिन, किस्मत और मेहमानों के डिफेंस ने उसे बढ़त नहीं लेने दी। मनदीप ने आखिरकार हाफ का अंत होने से कुछ देर पहले 35वें मिनट में रिबाउंड पर गोल करते हुए टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में भारत के पास अपनी बढ़त को बढ़ाने के बेहतरीन मौके मिले। उसे लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह गोल में तब्दील नहीं हो सके। इसके तुरंत बाद 46वें मिनट में मेजबानों को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। 

भारत को कनाडा के कमजोर खेल का फायदा मिला और 60वें मिनट में रैफरी ने मेजबानों को एक और पेनाल्टी कॉर्नर दिया। वरुण ने इस बार पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में गलती नहीं की और अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। छह मिनट बाद ही अजित ने आसान फील्ड गोल करते हुए स्कोर भारत के पक्ष में 4-0 कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement