Saturday, April 20, 2024
Advertisement

डेनमार्क ओपन: सिंधु का जीत के साथ आगाज

ओडेंसे (डेनमार्क): रियो ओलम्पिक में रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को योनेक्स डेनमार्क ओपन के पहले दौर के मुकाबले में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया।

IANS IANS
Published on: October 20, 2016 7:36 IST
PV Sindhu, Denmark open- India TV Hindi
PV Sindhu, Denmark Open

ओडेंसे (डेनमार्क): रियो ओलम्पिक में रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को योनेक्स डेनमार्क ओपन के पहले दौर के मुकाबले में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया। रियो ओलम्पिक के बाद सिंधु का यह पहला टूर्नामेंट है।

डेनमार्क ओपन के महिला एकल वर्ग में सिंधु भारत की एकमात्र दावेदार हैं। छठी वरीय सिंधु को चीन की हे बिंगजियाओं के खिलाफ जीत हासिल करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी लेकिन किसी भी तरह मैच को एकतरफा नहीं कहा जा सकता।

दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने 37 मिनट में बिंगजियाओ को 21-14, 21-19 से हराया।

पहले गेम में तो आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दबदबे के साथ जीत हासिल की। 3-3 के स्कोर के बाद सिंधु आगे निकलीं तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे गेम में भी सिंधु शुरू से हावी रहीं और एक समय 12-5 की बढ़त ले चुकी थीं। लेकिन यहां बिंगजियाओं ने उनकी थोड़ी परीक्षा ली और स्कोर 10-13 तक कम कर लिया। बिंगजियाओं यहीं नहीं रुकीं और उन्होंने सिर्फ दो अंक गंवाते हुए सात अंक अर्जित कर 19-19 से बराबरी भी कर ली।

लेकिन दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों को चुनौती दे चुकीं सिंधु ने यहां अपनी नब्ज पर काबू पाते हुए अंतिम के दो अंक अपने नाम किए और मैच जीत लिया।

सिंधु अब दूसरे दौर में जापान की सयाका साटो का सामना करेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement