Saturday, April 20, 2024
Advertisement

डेविस कप: भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया

पुणे: भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने रविवार को डेविस कप एशिया-ओसीनिया ग्रुप-1 के पहले दौर में न्यूजीलैंड के फिन टियार्नी को हराकर भारत को जीत दिलाई। रामनाथन की जीत के साथ ही भारत ने

IANS IANS
Published on: February 06, 2017 7:12 IST
Leander paes- India TV Hindi
Leander paes

पुणे: भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने रविवार को डेविस कप एशिया-ओसीनिया ग्रुप-1 के पहले दौर में न्यूजीलैंड के फिन टियार्नी को हराकर भारत को जीत दिलाई। रामनाथन की जीत के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

भारत के लिए शुक्रवार को एकल मुकाबलों में रामनाथन और विष्णु वर्धन ने जीत हासिल की थी। हालांकि युगल वर्ग में लिएंडर पेस और विष्णु वर्धन की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा था।

भारत ग्रुप-ए के दूसरे दौर में अब उजबेकिस्तान से भिड़ेगा। दूसरे दौर के मैच अप्रैल में होंगे।

रविवार को हुए उलट एकल वर्ग के पहले मुकाबले में रामनाथान ने फिन को सीधे सेटों में 7-5, 6-1, 6-0 से हराया।

रामनाथन को फिन ने पहले सेट में अच्छी टक्कर दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए फिन को टाई ब्रेकर में 7-5 से मात दी।

दूसरे और तीसरे सेट में रामनाथन ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला और अपने विपक्षी को हर क्षेत्र में मात देते हुए मुकाबला अपने नाम कर भारत की जीत पक्की कर दी।

रामनाथन ने इस मुकाबले में कुल 12 एस लगाए जबकि किवी खिलाड़ी सिर्फ एक ही एस लगा पाए। रामनाथन ने पहले सेट में पांच, दूसरे सेट में तीन और तीसरे सेट में चार एस लगाए। फिन ने इकलौता एस दूसरे सेट में लगाया।

इस मैच के साथ भारत की जीत पक्की हो गई। लेकिन आयोजकों ने उलट एकल का अगला मैच भी करवाया, हालांकि यह मैच मात्र औपचारिकता भर रही।

दिन का दूसरा उलट मुकाबला युकी भांबरी और जोस स्टैटहैम के बीच हुआ, जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने 7-5, 3-6, 6-4 से जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement