Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एटीपी बेंगलुरू ओपन: सुमित नागल ने पहली चैलेंजर ट्रॉफी जीती

एटीपी बेंगलुरू ओपन: सुमित नागल ने पहली चैलेंजर ट्रॉफी जीती

सुमित नागल का एटीपी बेंगलुरू ओपन में सनसनीखेज अभियान शानदार ढंग से समाप्त हुआ जिन्होंने आज यहां ब्रिटेन के जे क्लार्क को तीन सेट तक चले फाइनल में पराजित कर अपना पहला चैलेंजर स्तर का खिताब जीता।

Reported by: Bhasha [Published on:26 Nov 2017, 11:59 AM IST]
Sumit Nagal- Khabar IndiaTV
Sumit Nagal

बेंगलुरू: सुमित नागल का एटीपी बेंगलुरू ओपन में सनसनीखेज अभियान शानदार ढंग से समाप्त हुआ जिन्होंने आज यहां ब्रिटेन के जे क्लार्क को तीन सेट तक चले फाइनल में पराजित कर अपना पहला चैलेंजर स्तर का खिताब जीता। 

बीस वर्षीय गैर वरीय नागल ने ब्रिटेन के प्रतिद्वंद्वी को 100,000 डालर ईनामी राशि के हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में 6-3 3-6 6-2 से शिकस्त दी जिससे उन्हें महत्वपूर्ण 100 एटीपी रैंकिंग अंक मिले। 

नागल की रैंकिंग 321 है और सोमवार को जारी नयी रैंकिंग में उन्हें एटीपी रैंकिंग सूची में 80 पायदान से ज्यादा का फायदा मिलेगा। उन्होंने इस तरह 14,400 डालर की ईनामी राशि अपने नाम की, लेकिन सबसे अहम बात है कि उनकी रैंकिंग अब 225 के करीब पहुंच जायेगी जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होगी। 

नागल का टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा, जिसमें उन्होंने भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी जैसे युकी भांबरी और अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे स्लोवेनिया के ब्लाज कावसिच को पराजित किया जिनकी विश्व रैंकिंग 102 है। 

भारत ने इस साल केवल दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी की है और दोनों मेजबान देश के खिलाड़ियों ने जीते हैं। युकी ने पिछले हफ्ते 50,000 डालर ईनामी राशि का पुणे चैलेंजर खिताब जीता था। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड