Friday, April 26, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: आस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में श्रीकांत

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हवतन खिलाड़ी बी. साई. प्रणीत को मात देकर आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया है।

IANS IANS
Published on: June 23, 2017 12:24 IST
Kidambi Srikanth- India TV Hindi
Kidambi Srikanth

सिडनी: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हवतन खिलाड़ी बी. साई. प्रणीत को मात देकर आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग में शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने 43 मिनट में प्रणीत को 25-23, 21-17 से मात दी।

इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रणीत से मिली हार का बदला भी पूरा किया। 

श्रीकांत ने इससे पहले इंडोनेशिया ओपन का खिताब अपने नाम किया था। अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीकांत ने विश्व रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाकर 11वां स्थान हासिल किया है। 

उल्लेखनीय है कि श्रीकांत ने गुरुवार को दूसरे दौर में उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सोन वान हो को 15-21, 21-13, 21-13 से मात दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement