Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: सौरभ वर्मा ने जीता चीनी ताइपे ओपन का खिताब

चोटों के बाद वापसी कर रहे सौरभ वर्मा ने रविवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू को फाइनल में हराकर 55,000 डॉलर इनामी राशि वाले चीनी ताइपे ओपन बैडमिंटन ग्रां प्री टूर्नामेंट का मेन्स सिंगल खिताब जीत लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: October 16, 2016 16:55 IST
Photo: Twitter- India TV Hindi
Photo: Twitter

ताइपे सिटी: चोटों के बाद वापसी कर रहे सौरभ वर्मा ने रविवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू को फाइनल में हराकर 55,000 डॉलर इनामी राशि वाले चीनी ताइपे ओपन बैडमिंटन ग्रां प्री टूर्नामेंट का मेन्स सिंगल खिताब जीत लिया। 23 साल के सौरभ ने पहले दो गेम शुरू में पिछड़ने के बावजूद जीत लिए जबकि तीसरे गेम के बीच में ल्यू कंधे की चोट के कारण मैच से हट गए और भारतीय खिलाड़ी को खिताब मिल गया। ल्यू जब मैच से हटे तब सौरभ 12-10, 12-10, 3-3 से आगे चल रहे थे। 

खेल की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पिछले साल कोहनी और घुटने की चोट के कारण लगभग एक साल तक खेल से बाहर रहे सौरभ इससे पहले बेल्जियम और पोलैंड अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर प्रतियोगिताओं में उप विजेता रहे थे। वर्ष 2011 के राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘यह मेरे लिए शानदार जीत है और इसकी काफी जरूरत थी। मैं बेल्जियम और पोलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचा लेकिन जीत नहीं पाया। इसलिए मैं यहां वही गलती नहीं दोहराने को लेकर प्रतिबद्ध था और मुझे खुशी है कि आज मैं जीत पाया।’ सौरभ ने अच्छी शुरूआत की और पहले गेम में वह 5-3 से आगे चल रहे थे। ल्यू ने इसके बाद लगातार 5 अंक के साथ 8-5 की बढ़त बनाई। सौरभ ने हालांकि 7-10 के स्कोर पर लगातार 5 अंक के साथ पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में ल्यू ने अच्छी शुरूआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई और वह एक समय 10-6 से आगे चल रहे थे। सौरभ ने इसके बाद लगातार छह अंक के साथ एक बार फिर ल्यू को हैरान करते हुए दूसरा गेम भी जीत लिया। तीसरे गेम में ल्यू हालांकि कंधे में चोट के कारण 3-3 के स्कोर पर मैच से हट गए। सौरभ ने कहा, विरोधी खिलाड़ी अच्छा खेल रहा था लेकिन तीसरे गेम में उसे कंधे में कुछ दर्द महसूस हुआ और वह मुकाबले से हट गया। यहां तक कि वह पहले दो गेम में आगे चल रहा था और काफी सहज था। मैंने अच्छी शुरूआत की लेकिन काफी गलतियां की। हालांकि पहला गेम जीतने में सफल रहा। दूसरे गेम में मैंने काफी आसान अंक लुटाए लेकिन मुझे खुशी है कि अंत में मैं नियंत्रण रख पाया। सौरभ ने कहा कि अब उनकी नजरें शीर्ष 40 में दोबारा जगह हासिल करने पर टिकी हैं जिससे कि वह सुपर सीरीज प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement