Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बैडमिंटन : सायना, प्रणीत, श्रीकांत विश्व चैम्पियशिप के तीसरे दौर में

लंदन ओलम्पिक-2012 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना नेहवाल, बी.साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2017 23:39 IST
Saina nehwal- India TV Hindi
Saina nehwal

ग्लासगो: लंदन ओलम्पिक-2012 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना नेहवाल, बी.साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। महिला एकल वर्ग में भारत की तन्वी लाड को हार का सामना करना पड़ा। सायना ने स्विट्जरलैंड की सबरीना जेक्वेट के खिलाफ खेला गया मैच 33 मिनट के भीतर आसानी से 21-11, 21-12 से जीत लिया। सायना को पहले राउंड में बाई मिली थी और उन्होंने दूसरे दौर से सीधे टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की है।

सायना ने मैच के बाद कहा, "यह काफी मुश्किल मैच रहा, ऐसा मुझे लगा। सबरीना काफी मुश्किल विपक्षी हैं। उन्हें इस तरह से मात देकर मैं काफी खुश हूं।" उन्होंने कहा, "इस साल हमारे देश के कई अच्छे खिलाड़ी कोर्ट पर उतर रहे हैं। मैं हर किसी को अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहती हूं।" सायना अगले दौर में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून से भिडें़गी जिन्होंने भारत की ही तन्वी को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया है। 

प्रणीत के लिए इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग के खिलाफ मिली जीत आसान नहीं रही। उन्होंने एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में संघर्ष करते हुए 14-21, 21-18, 21-19 से जीत हासिल की। दोनों खिलाड़ियों के बीच खेला गया तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा। तीसरे और निर्णायक गेम में प्रणीत ने 12-18 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए लगातार आठ अंक अर्जित किए और एकमात्र अंक गंवाते हुए 21-19 से गेम जीत मैच अपने नाम कर लिया।

मैच के बाद प्रणीत ने कहा, "यह कड़ा मुकाबला था, हालांकि मैं अच्छा खेला। मुझे इस बात को हर हाल में स्वीकार करना होगा कि भाग्य इस मैच में मेरे साथ था। मैं इस जीत से बेहद खुश हूं। इस जीत से मुझे अगले मैच के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।" उन्होंने कहा, "इस समय मैं अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में हूं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि अगर मैं इसी तरह से खेलता रहा जिस तरह से खेलता आ रहा हूं तो मैं इस टूर्नामेंट में अच्छा करूंगा।'

पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर के एक और मैच में श्रीकांत ने फ्रांस के खिलाड़ी लुकास कोर्वी को मात दी। श्रीकांत ने 32 मिनट के भीतर कोर्वी को सीधे गेमों में 21-9, 21-17 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा। श्रीकांत का सामना अब प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के खिलाड़ी आंद्रेस एंटोनसेन से होगा। आंद्रेस ने दूसरे दौर में इंडोनेशिया के खिलाड़ी टोमी सुगियार्तो को 21-15, 21-9 से मात दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement