Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: चीन ओपन से बाहर हुईं सायना

भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल गुरुवार को दूसरे दौर में हारकर चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपरसिरीज़ प्रीमियर से बाहर हो गईं।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 16, 2017 12:37 IST
Saina Nehwal- India TV Hindi
Saina Nehwal

फुझोउ (चीन): भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल गुरुवार को दूसरे दौर में हारकर चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपरसिरीज़ प्रीमियर से बाहर हो गईं। चौथी विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल कर सायना को बाहर का रास्ता दिखाया। जापान की खिलाड़ी यामागुची ने 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना को 37 मिनट के भीतर ही सीधे गेमों में 21-18, 21-11 से मात दी।

यामागुची और सायना का सामना अब तक पांच बार हो चुका है। ऐसे में इस जीत के साथ जापान की खिलाड़ी ने सायना के खिलाफ मुकाबलों का स्कोर 5-1 कर लिया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को अच्छी शुरुआत करते हुए सायना ने पहले दौर में 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी बीवेन झांग को 21-12, 21-13 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश हासिल किया था। 

सायना की हार के बावजूद रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु के रूप में महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती अब भी बरकरार है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement