Friday, April 26, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: कश्यप और प्रणॉय यूएस ओपन के सेमीफाइनल में

भारत के पारूपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणॉय यहां जारी 2017 योनेक्स यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 22, 2017 14:45 IST
Kashyap- India TV Hindi
Kashyap

अनाहेम (केलिफोर्निया): भारत के पारूपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणॉय यहां जारी 2017 योनेक्स यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इसके अलावा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी भी अंतिम-4 दौर में जगह बनाने में सफल रही है।

कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश के समीर वर्मा को 21-13, 21-16 से हराया। यह मैच 40 मिनट चला। अब कश्यप सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के हियो क्वांग ही से भिड़ेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह अब तक की पहली भिड़ंत होगी।

दूसरी ओर, टूर्नामेंट के दूसरे वरीय खिलाड़ी प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल में सुनेयामा कांता को हराया। प्रणॉय ने एक घंटे तक चला यह मैच 10-21, 21-15, 21-18 से जीता।

सेमीफाइनल में प्रणॉय की भिड़ंत चीन के तेन मिन्ह गुयेन से होगी। इससे पहले इन दोनों के बीच एक बार भिड़ंत होगी चुकी है, जिसमें गुयेन विजयी रहे हैं।

पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में अत्री और रेड्डी ने जापान के हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोदेरा को हराया। भारतीय जोड़ी ने 43 मिनट तक चला यह मैच 21-18, 22-20 से अपने नाम किया।

भारतीय जोड़ीदार अंतिम-4 दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे के चिंग याओ लू और पो हान यांग से भिड़ंगे। इन जोड़ीदारों के बीच यह पहली भिड़ंत होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement