Saturday, April 20, 2024
Advertisement

योग गुरु रामदेव ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान को पटखनी

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने पहलवानी के दांव दिखाते हुए ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को पटखनी दे दी। पतंजलि के एक प्रमोशनल मुकाबले में बाबा रामदेव ने पदक विजेता

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2017 12:59 IST
Baba Ramdev- India TV Hindi
Baba Ramdev

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने पहलवानी के दांव दिखाते हुए ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को पटखनी दे दी। पतंजलि के एक प्रमोशनल मुकाबले में बाबा रामदेव ने पदक विजेता पहलवान स्टेडनिक को 12-0 से हरा दिया। यह मुकाबला प्रो-रेसलिंग लीग में मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान खेला गया था।

मुकाबला शुरू होने से पहले बाबा रामदेव ने कुछ योग के आसन करके दिखाए। उसके बाद शुरू हुए मुकाबले में बाबा ने प्रारंभ से ही आंद्रे पर पकड़ मजबूत बनाकर रखी। मुकाबले के बाद रामदेव ने कहा कि आंद्रे वाकई एक अच्छे पहलवान हैं और उन्होंने उनके साथ कुश्ती के मुकाबले का आनंद लिया।

 
उधर, आंद्रे भी इस उम्र में बाबा की फुर्ती और ताकत को देखकर प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। उन्होंने कहा कि योग की ताकत को उन्होंने आज खुद महसूस किया है। दिल्ली के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में हुए मुकाबले की प्रायोजक बाबा की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद है।
 
यह पहला मौका नहीं है जब बाबा ने किसी पहलवान के साथ दो-दो हाथ किए हों। बीते साल भी हरिद्वार में अपने आश्रम की 20वीं वर्षगांठ के मौके पर बाबा ने ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को कुश्ती के लिए ललकारा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement