Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आस्ट्रेलियाई ओपन: सेरेना और नडाल की शानदार शुरूआत

मेलबर्न: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने भीषण गर्मी के बावजूद बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए आज यहां आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के

Bhasha Bhasha
Published on: January 17, 2017 13:01 IST
Serena, Nadal- India TV Hindi
Serena, Nadal

मेलबर्न: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने भीषण गर्मी के बावजूद बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए आज यहां आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

चोटिल होने के कारण कुछ महीनों तक कोर्ट से दूर रहने वाली सेरेना ने स्विट्जरलैंड की युवा स्टार बेलिंडा बेनसिच की चुनौती को आसानी से ध्वस्त किया। उन्होंने यह मैच 6-4, 6-3 से जीता। नडाल को भी जर्मनी के फ्लोरिन मेयर के खिलाफ 6-3, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। 

मेलबर्न पार्क पर दिन का तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया था लेकिन यूएस ओपन सेमीफाइनल में हार के बाद ज्यादा मैच नहीं खेल पाने वाली सेरेना ने यहां पहले दौर में अपनी अच्छी फार्म का परिचय देकर अपनी प्रतिद्वंद्वियों को भी आगाह कर दिया। बेनसिच ने पहले सेट में उन्हें कुछ देर तक चुनौती दी लेकिन दूसरे सेट में सेरेना के आक्रामक तेवरों के सामने उनकी एक नहीं चली। 

हाल में रेडिट के सह संस्थापक अलेक्सिस ओहानियन के साथ सगाई करने वाली सेरेना की निगाह 23वां ग्रैंडस्लैम जीतकर स्टेफी ग्राफ के ओपन युग के 22 ग्रैंडस्लैम के रिकार्ड को तोड़ने पर टिकी है। 

सेरेना ने जीत के बाद कहा, बेनसिच बहुत अच्छी खिलाड़ी है और हाल में उन्हें चोटी की दस खिलाडि़यों में आंका गया था। मैंने पहले दौर में जितने मैच खेले उनमें से यह सबसे कड़े मैचों में से एक था। मैं जानती थी कि मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा लेकिन अभी मेरे पास गंवाने के लिये कुछ भी नहीं है। मैं हर मैच को मजे के लिये खेल रही हूं। मैं खेलने से ही बहुत खुश हूं। 

इस अमेरिकी खिलाड़ी का अगला मुकाबला चेक गणराज्य की लूसी सैफरोवा से होगा जिन्होंने यानिना विकमेयर को 3-6, 7-6, 6-1 से हराया। 

यूएस ओपन में सेरेना को हराने वाली चेक गणराज्य की पांचवीं वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा ने स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो को आसानी से 6-2, 6-0 से शिकस्त दी। उनका अगला मुकाबला रूसी क्वालीफायर अन्ना ब्लिनकोवा से होगा जिन्होंने रोमानिया की मोनिका निकोलेस्कु की उम्मीदों पर पानी फेरा। 

पिछले सप्ताह सिडनी इंटरनेशनल का खिताब जीतने वाली नौंवी वरीय ब्रिटिश खिलाड़ी जो कोंटा ने बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेन्स को 7-5, 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

ब्रिटेन की हीथर वाटसन ने यूएस ओपन की पूर्व विजेता 18वीं वरीय समांता स्टोसुर को तीन सेट तक चले मैच में 6-3, 3-6, 6-0 से हराया जबकि डोमिनका सिबुलकोवा ने डेनिसा अलार्टोवा को 7-5, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनायी। 

डेनमार्क की 17वीं वरीय कारोलिन वोजनियाकी ने आस्ट्रेलिया की एरिना रोडियोनोवा को आसानी से 6-1, 6-2 से पराजित किया जबकि रूस की 14वीं वरीय इलेना वेसनिना को रोमानिया की अन्ना बोगडन को 7-5, 6-2 से हराने में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। 

पुरूष वर्ग में कनाडा के तीसरी वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिच ने जर्मनी के डस्टिन ब्राउन को तीन सेट में आसानी से 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवेरेव ने रोबिन हास को पांच सेट में 6-2, 3-6, 5-7, 6-3, 6-2 में पराजित किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement