Friday, April 19, 2024
Advertisement

बर्थडे गर्ल करबर आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में

मेलबर्न: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजेलिक करबर ने अपने जन्मदिन के दिन आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन जर्मनी की ही कैरिना विथोएफ्ट को हराने में उसे काफी मेहनत करनी

Agencies Agencies
Published on: January 18, 2017 11:20 IST
Angelique-Kerber.- India TV Hindi
Angelique-Kerber.

मेलबर्न: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजेलिक करबर ने अपने जन्मदिन के दिन आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन जर्मनी की ही कैरिना विथोएफ्ट को हराने में उसे काफी मेहनत करनी पड़ी।

पिछले साल सेरेना विलियम्स को हराकर अमेरिकी ओपन जीतने वाली गत चैम्पियन करबर ने 6-2, 6-7, 6-2 से जीत दर्ज की। अब उसका सामना चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा या रोमानिया की 27वीं वरीयता प्राप्त इरिना कामेलिया बेगू से होगा।

उधर पोलैंड की एगनिस्का रादवांस्का ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियान ओपन को मंगलवार को विजयी शुरुआत करते हुए महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं, चेक गणराज्य की कारोलिन प्लिसकोवा ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 

रादवांस्का ने रॉड लेवर एरेना पर खेले गए मुकाबले में बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 6-1, 4-6, 6-1 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह पक्की की। 

पहला सेट आसानी से जीतने के बाद रादवांस्का को दूसरे सेट में मुश्किल का सामना करना पड़ा। स्वेतालाना ने उन्हें कई बार पीछे धकेला और अंतत: 6-4 से दूसरा सेट जीत मुकाबला तीसरे सेट में ले गईं।

तीसरे सेट में पोलैंड की खिलाड़ी ने अपनी गलतियों में सुधार किया और एक बार फिर एकतरफा खेल दिखाते हुए सेट 6-1 से जीत मैच अपने नाम किया। दूसरे दौर में उनका मुकाबला क्रोएशिया की मिरजाना लुसिस बारोनी से होगा। बारोनी ने चीन की क्आिन वांग को 4-6, 6-3, 6-4 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

प्लिसकोवा ने स्पेन की सोरिबेस टोरमो को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-2, 6-0 से मात दी। अगले दौर में वह रूस की एना बिल्नकोवा से भिड़ेंगी। बिल्नकोवा ने पहले दौर में रोमानिया की मोनिका निकुलेक्सको को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया। 

ग्रेट ब्रिटेन की योहान कोंटा ने भी अपना मुकाबला जीत दूसरे दौर में जगह बना ली है। उन्होंने मारगारेट कोर्ट अरेना में खेले गए मुकाबले में बेल्जियम की क्रिस्टन फ्लिपकेंस को सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से मात दी। 

कोंटा अगले दौर में जापान की नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी। ओसाका ने पहले दौर में लुकसिखा कुमकुम को 6(2)-7(2), 6-4, 7-5 से मात दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement