1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हार के बाद भी विराट ने इस मामले में छोड़ दिया धोनी को पीछे

हार के बाद भी विराट ने इस मामले में छोड़ दिया धोनी को पीछे

चौथे वनडे में विराट ने महज 21 रन बनाए लेकिन बावजूद इसके उन्होंने धोनी के बतौर कप्तान सबसे कम मैचों में 2000 रन बनाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

Written by: Shradha Bagdwal [Updated:29 Sep 2017, 12:28 PM IST]
हार के बाद भी विराट ने इस मामले में छोड़ दिया धोनी को पीछे

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया का क्लीन स्वीप का सपना धराशायी कर दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत हासिल की।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 313 रन ही बना पाई। टीम इंडिया के लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। इसके अलावा रोहित शर्मा ने भी 65 रनों का योगदान दिया था। हालांकि ये मैच हारकर विराट धोनी के लगातार 9 वनडे जीत के रिकॉर्ड को तोड़ने में नाकाम रहे लेकिन इसी मैच में उन्होंने धोनी को पीछे छोड़ते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। चौथे वनडे में विराट ने महज 21 रन बनाए लेकिन बावजूद इसके उन्होंने धोनी के बतौर कप्तान सबसे कम मैचों में 2000 रन बनाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट के नाम 36 वनडे पारियों में 2008 रन हैं। कोहली ने इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, माइलक क्लार्क और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है।

विराट से पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम था। डिविलियर्स ने 41 वनडे पारियां में 2000 रन पूरे किए थे। जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने 47 वनडे पारियां में ये कारनामा किया था। वहीं धोनी ने 48 वनडे पारियों में 2000 बनाए थे

You May Like