Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब मैदान पर हार्दिक पांड्या को अंपायर ने दिखाया थप्पड़

25 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पांड्या ने मैदान पर कुछ ऐसा कर दिया था कि अंपायर को उन्हें थप्पड़ दिखाना पड़ा.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2017 17:18 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Hardik Pandya

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों भारतीय क्रिकेट के स्टार है हालंकि ये बात अलग है कि हाल ही में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा. पांड्या तब सुर्ख़ियों में आए थे जब चैंपियंस ट्रॉफी फ़ाइनल पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारतीय दर्शकों के दिलों में जीत की उम्मीद जगा दी थी. इस मैच में पांड्या ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 43 गेंदों में 76 रन उस समय बनाए थे जब जब टीम इंडिया के हाथों से मैच लगभग निकल चुका था. अगर साथी खिलाड़ी जडेजा की ग़लती की वजह से वह रन आउट नहीं होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. 

इस मैच के बाद से टीम मैनेजमेंट का पांड्या भरोसा बढ़ने लगा लेकिन 25 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पांड्या ने मैदान पर कुछ ऐसा कर दिया था कि अंपायर को उन्हें थप्पड़ दिखाना पड़ा. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच पुणे में हो रहा था और क्रीज़ पर हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक मौजूद थे. तभी हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा किया जिससे देख अंपायर को उनकी इस हरकत पर काफी ज्यादा ग़ुस्सा आ गया. मैच के 33 ओवर के बाद ड्रिंक्स ब्रेक हुआ. ड्रिंक्स ब्रेक खत्म होते ही बल्लेबाज स्ट्राइक को लेकर कंफ्यूज़ हो गए. दिनेश कार्तिक नॉन स्ट्राइक और पांड्या स्ट्राइक पर थे लेकिन थोड़ी देर बाद पांड्या ने कार्तिक के पास आकर उन्हें स्ट्राइक पर जाने को कहा. कार्तिक को अब भी कुछ समझ नहीं आ रहा था. मामले को आगे बढ़ता देख अंपायर बीच में आ गए और तब पता चला कि पांड्या नहीं बल्कि कार्तिक को स्ट्राइक लेना है. जब हार्दिक पांड्या नॉन स्ट्राइक की तरफ जाने लगे तो उनकी इस हरकत को देख अंपायर ने उन्हें प्यार से थप्पड़ दिखाया.

ये मैच को भारत ने आसानी से जीत लिया था. 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement