1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जब जसप्रीत बूमरा ने की एबी डिविलियर्स के साथ बदज़ुबानी

जब जसप्रीत बूमरा ने की एबी डिविलियर्स के साथ बदज़ुबानी

टीम इंडिया के उभरते स्टार बॉलर जसप्रीत बूमरा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में ख़ुलासा किया है कि एक बार उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और साउथ अफ़्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स के साथ ख़राब व्यवहार किया था।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:18 Jul 2017, 11:02 AM IST]
जब जसप्रीत बूमरा ने की एबी डिविलियर्स के साथ बदज़ुबानी

टीम इंडिया के उभरते स्टार बॉलर जसप्रीत बूमरा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में ख़ुलासा किया है कि एक बार उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और साउथ अफ़्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स के साथ ख़राब व्यवहार किया था। बूमरा ने कहा कि अमूमन वह अपने काम से काम रखते हैं लेकिन उस दिन उन्होंने हद पार कर दी थी।

ये घटना IPL 2014 में मुंबई में मुंबई और बैंगलोर के मैच के दौरान हुई थी। उस समय बूमरा नये थे और घरेलू क्रिकेट में पैर जमा रहे थे जबकि डिविलियर्स की हैसियत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़े बल्लेबाज़ की थी। हुआ यूं कि बूमरा ने डिविलियर्स को आउट कर दिया लेकिन वह अपने जज़्बात पर क़ाबू नहीं रख पाए। डिविलियर्स जब आउट होकर वापस पवैलियन लौट रहे थे तब बूमरा उन्हें बुरा भला कहने लगे।

बूमरा ने एक शो में कहा, “मैं अमूमन बदज़ुबानी नहीं करता। मैं अपने काम से काम रखता हूं। IPL में मैंने डिविलियर्स का विकेट लिया और मेरा दिमाग़ ख़राब हो गया और ऊटपटांग बकने लगा लेकिन उन्होंने देखा नहीं हालंकि उन्होंने पवैलियन में लौटकर टीवी पर ज़रुर देखा होगा।”

बूमरा ने बताया कि इस घटना के बाद डिविलियर्स के फ़ैन्स ने उन्हें बहुत खरीखोटी सुनाई। लोगों ने कहा ’ तमु हो कौन?’ ‘पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलो,’ ‘ख़ुद को समझते क्या हो?’ 

बूमरा ने कहा कि लोगों ने मेरी हरकत को गंभीरता से ले लिया था हालंकि मैं इतना गंभीर था भी नहीं। इस घटना के बाद मैंने बदज़ुबानी बंद कर दी। मैच के बाद मैंने डिविलियर्स से माफी भी मांगी।”