1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वेस्ट इंडीज़ की विश्व कप 2019 में सीधी एंट्री बंद, खेलना होगा क्वालिफ़ाइंग टूर्नामेंट

वेस्ट इंडीज़ की विश्व कप 2019 में सीधी एंट्री बंद, खेलना होगा क्वालिफ़ाइंग टूर्नामेंट

बैयरस्टो के अविजित शतक की मदद से इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज़ को पहले वनडे में सात विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही अब वेस्ट इंडीज़ को विश्व कप 2019 के लिए क्वालिफ़ाइंग टॉर्नामेंट में खेलना होगा।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:21 Sep 2017, 11:54 AM IST]
वेस्ट इंडीज़ की विश्व कप 2019 में सीधी एंट्री बंद, खेलना होगा क्वालिफ़ाइंग टूर्नामेंट

मैनचेस्टर: बैयरस्टो के अविजित शतक की मदद से इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज़ को पहले वनडे में सात विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही अब वेस्ट इंडीज़ को विश्व कप 2019 के लिए क्वालिफ़ाइंग टॉर्नामेंट में खेलना होगा। सीधी एंट्री के लिए वेस्ट इंडीज़ को इंग्लैंड को 5-0 या 4-0 से हराना था जो ज़ाहिर है अब संभव नही है। वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए  निर्धारित 42 ओवरों में नौ विकेट पर 204 रन बनाये।  खराब मौसम के कारण मैच समय पर शुरू नहीं हो पाया और इसे 42 ओवर का कर दिया गया।

वेस्टइंडीज के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। उसकी तरफ से कप्तान जैसन होल्डर ने सर्वाधिक नाबाद 41 रन बनाये। क्रिस गेल ने तूफानी अंदाज में शुरूआत करके 27 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाये जबकि शाई होप ने 35 रन का योगदान दिया।  इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने 43 रन देकर तीन तथा क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने दो- दो विकेट लिये। जवाब में इंग्लैंड ने 30.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। मेज़बान के लिए बैयरस्टो के अलावा जो रुट ने 54 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की हार के बाद श्रीलंका ने 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं और आखिरी टीम बन गई है। उसे यह जगह ओल्ड ट्रेफोर्ड में वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के हाथों मिली सात विकेट से हार के कारण मिली है।

इसी साल सितंबर के अंत तक जो टीमें आईसीसी वनडे रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष आठ में रहेंगी वह विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना होगा। वेस्टइंडीज के इस समय 78 अंक हैं, जबकि श्रीलंका के 86 अंक हैं। इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद वेस्टइंडीज किसी भी हालत में श्रीलंका को पीछे नहीं कर सकती।

You May Like