1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एकलौते टी 20 मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 21 रन से रौंदा

एकलौते टी 20 मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 21 रन से रौंदा

3 विकेट लेकर कार्लोस ब्रेथवेट बने जीत के हीरो।

Edited by: India TV Sports Desk [Updated:17 Sep 2017, 2:52 PM IST]
एकलौते टी 20 मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 21 रन से रौंदा

चेस्टरलीस्ट्रीट: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए एकमात्र टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 21 रन से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 176 रन बनाये और फिर बाद में इंग्लैंड को 19.3 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया। वेस्टइंजडीज की जीत के हीरो बने कार्लोस ब्रेथवेट। जिन्होंने बल्‍लेबाजी के बजाय गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ब्रेथवेट ने 3.3 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा केसरिक विलियम्स ने 35 रन देकर तीन विकेट, जबकि सुनील नारायण ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये।

इसके अलावा वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने (21 गेंदों पर 40 रन) और इविन लेविस (51) रन बनाए। गेल और लेविस ने मिलकर पहले विकेट के लिये 33 गेंदों पर 77 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को तूफानी शुरुआत दिलाई। इसके बाद हालांकि वेस्टइंडीज ने लगातार विकेट गंवाए लेकिन फिर भी वह चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। लोअर ऑर्डर में रोवमैन पावेल ने 28 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने 25 रन देकर तीन और लियाम प्लंकेट ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड ने इसके जवाब में जेसन रॉय का विकेट पहली गेंद पर ही गंवा दिया। एलेक्स हेल्स भी पहली गेंद पर पेवेलियन लौट जाते लेकिन रोवमैन पावेल ने उनका कैच छोड़ दिया। ब्रेथवेट ने हालांकि हेल्स को बोल्ड करके वेस्टइंडीज को बड़ी राहत दिलाई। जिन्होंने केवल 17 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। हेल्स के आउट होने के बाद ही टीम का मिडिल ऑर्डर चरमरा गया। इंग्लैंड ने चार रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये। एक समय स्कोर एक विकेट पर 64 रन था जो चार विकेट पर 68 रन हो गया। ब्रेथवेट ने जो रूट को 17 रन पर को आउट किया। इसके बाद नारायण ने वनडे कप्तान इयोन मोर्गन को 2 रन पर पवेलियन भेज दिया। जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टॉ ने पांचवें विकेट के लिये 50 रन जोड़े। जबकि प्लंकेट ने 18 रन बनाये।

You May Like