Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने शेयर की शहीद की तस्वीर, इसे देखकर फख्र करेंगे आप

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर शहीद कैप्टन आयुष यादव से जुड़ी ऐसी तस्वीर शेयर की है, जिसे देखकर हर देशवासी की आंखें नम हो जाएं और सीना गर्व से चौड़ा हो जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2017 16:32 IST
Photo | twitter.com/virendersehwag- India TV Hindi
Photo | twitter.com/virendersehwag

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर शहीद कैप्टन आयुष यादव से जुड़ी ऐसी तस्वीर शेयर की है, जिसे देखकर हर देशवासी की आंखें नम हो जाएं और सीना गर्व से चौड़ा हो जाए। सहवाग ने जो दो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें तिरंगे में लिपटा शहीद आयुष यादव का पार्थिव शरीर सेना के ट्रक में कानपुर की सड़कों से गुजर रहा है।

सेना के इस ट्रक पर जिस किसी की भी नजर पड़ी, उसने हिन्दुस्तान के इस लाल को रुककर सल्यूट किया। इन दोनों ही तस्वीरों को देखकर प्रत्येक हिंदुस्तानी को गर्व का अहसास होना स्वाभाविक है। तस्वीरों को ट्वीट करते हुए सहवाग ने लिखा, ‘यह देखकर कितना अच्छा लग रहा है! लोग एक सच्चे हीरो, शहीद कैप्टन आयुष यादव को कानपुर में सलामी दे रहे हैं। हमारे हीरो इससे भी कहीं ज्यादा के हकदार हैं।’

शहीद कैप्टन आयुष यादव कानपुर के रहने वाले थे। आयुष के पिता अरुण कान्त यादव यूपी पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। आयुष अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे। वह बचपन से ही सेना में भर्ती होने का ख्वाब देखा करते थे। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के पंजगाम में गुरुवार को सेना के कैंप पर हुए फिदायीन हमले में कैप्टन आयुष यादव समेत 3 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। इस हमले में सेना ने भी 2 आतंकियों को मार गिराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement